नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Metro : एक ओर जहां भारत समेत तकरीबन सभी देशों में प्यार और बलिदान का त्योहार वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है, वहीं दिल्ली में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। एक महिला ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान उसके सामने आपत्तिजनक हरकत की गई। महिला की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

महिला के सामने करने लगा आपत्तिजनक हरकत

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि बुधवार रात को गुरुग्राम से दिल्ली आने की कड़ी में मेट्रो में सफर के दौरान उसके सामने ही एक शख्स आपत्तिजनक हरकत करने लगा। इस दौरान वहां पर कुछ और यात्री भी मौजूद थे, लेकिन किसी ने विरोध नहीं किया। महिला ने आरोपित शख्स की तस्वीर भी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर साझा की है। 

DMRC ने दी सलाह

वहीं, ट्वीट के बाद महिला की शिकायत पर जवाब देते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) के अधिकारियों ने कहा कि वह इस बाबत कार्रवाई कर रहे हैं, उचित कदम उठाया जा रहा है। इसी के साथ मेट्रो अधिकारियों ने  सलाह भी दी है कि ऐसी घटना होने पर यात्रियों को तत्काल DMRC और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की हेल्पलाइन पर शिकायत करनी चाहिए। इसके साथ ही मेट्रो अधिकारियों से भी संपर्क करना चाहिए। 

12 फरवरी की है पूरी घटना

पीड़ित महिला के मुताबिक, शर्मसार करने वाली यह घटना उसके साथ 12 फरवरी को हुई, जब वह रात को मेट्रो ट्रेन के जरिये गुरुग्राम से दिल्ली लौट रही थी। दिल्ली पुलिस ने शिकायत के बाद भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

बता दें कि मेट्रो में महिलाओं के साथ इस तरह की हरकत का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि लगातार ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस