Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus Vaccine Update: क्या दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोगों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, अब कांग्रेस ने की मांग

दिल्ली के 40 सरकारी और 49 निजी अस्पतालों सहित कुल 89 जगहों पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की बैठक में इनमें 3 लाख स्वास्थ्य कर्मी और 6 लाख फ्रंटलाईन वर्कर हैं जिनके टीकाकरण का खर्च प्रथम चरण में केंद्र ने उठाने का निर्णय लिया है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 10:49 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 10:49 AM (IST)
Delhi Coronavirus Vaccine Update: क्या दिल्ली के सभी 2 करोड़ लोगों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, अब कांग्रेस ने की मांग
शुरुआती चरण में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जानी है।

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने आम आदमी पार्टी  सरकार से मांग की है कि 16 जनवरी 2021 से देश भर में शुरू किए जाने वाले टीकाकरण कार्यक्रम के अ‌र्न्तगत दिल्ली में भी सभी 2 करोड़ लोगों को निशुल्क वैक्सीन दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन मुफ्त दिए जाने को लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने 2 जनवरी को घोषणा की थी, जबकि अब मुख्यमंत्री अरविंद इससे पीछे हट गए हैं और गेंद केंद्र सरकार के पाले में डालकर कह रहे है कि कोरोना वैक्सीन सभी देश वासियों को मुफ्त लगवायी जाए।

prime article banner

गौरतलब है कि दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उनके साथ पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज भी उपस्थित थे। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली के 40 सरकारी और 49 निजी अस्पतालों सहित कुल 89 जगहों पर टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री की बैठक में इनमें 3 लाख स्वास्थ्य कर्मी और 6 लाख फ्रंटलाईन वर्कर हैं जिनके टीकाकरण का खर्च प्रथम चरण में केंद्र सरकार ने उठाने का निर्णय लिया है, जबकि 2 करोड़ आबादी में 95 फीसद आबादी को निशुल्क वैक्सीन देने से हाथ खड़ा कर लिया। 

बता दें कि दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी राज्य के सभी 2 करोड़ लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण की वैक्सीन मुफ्त में लगवाने का एलान कर चुके हैं। गौरतलब है कि शुरुआती चरण में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी कोरोना वायरस की वैक्सीन लगाई जानी है। इसके लिए कोरोना वैक्सीन भी दिल्ली में पहुंच चुकी है। दिल्ली में 51 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी,  इसका एलान खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर चुके हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.