Move to Jagran APP

Delhi Crime: प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या, घर में घुसकर रेता था गला; लवर के साथ पत्नी गिरफ्तार

Delhi Crime News बाबा हरिदास नगर थाना क्षेत्र में एक युवक की गला रेतकर हत्या का मामला सामने आया है। हत्या के पीछे युवक की पत्नी का किसी और युवक से प्रेम प्रसंग होना बताया जा रहा है। पुलिस ने युवक की पत्नी व इसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।

By Gautam Kumar MishraEdited By: GeetarjunPublished: Mon, 20 Mar 2023 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 20 Mar 2023 11:45 PM (IST)
Delhi Crime: प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या, घर में घुसकर रेता था गला; लवर के साथ पत्नी गिरफ्तार
प्रेमी के साथ मिलकर कराई पति की हत्या, घर में घुसकर रेता था गला; लवर के साथ पत्नी गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बाबा हरिदास नगर थाना क्षेत्र में एक युवक की गला रेतकर हत्या का मामला सामने आया है। हत्या के पीछे युवक की पत्नी का किसी और युवक से प्रेम प्रसंग होना बताया जा रहा है। प्रारंभिक छानबीन से मिले नतीजों के आधार पर पुलिस ने युवक की पत्नी व इसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, आरोपित महिला पर किसी का शक नहीं जाए, इसके लिए महिला वारदात से पहले अपने मायके चली गई। इस बीच उसके प्रेमी ने 19 मार्च की दोपहर घर में घुसकर महिला के पति का गला रेत दिया। पीड़ित पक्ष ने दोपहर करीब 02:40 बजे हत्या की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या की धारा में प्राथमिकी कर जांच शुरू की। जिस युवक की हत्या हुई है, वह अपने परिवार के साथ नजफगढ़ में रहते थे और एक विद्यालय में सफाई का काम करते थे। परिवार में पत्नी व दो बच्चे है। आरोपित राजेश भी एक विद्यालय में सफाईकर्मी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 19 मार्च की दोपहर एक घर में हत्या की सूचना मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने घर में युवक का शव मिला। प्राथमिक जांच के बाद सामने आया कि मृतक के घर उसका एक जानकार आया था। उसके बाद से ही मृतक अपने घर से बाहर नहीं निकला है।

पुलिस ने मृतक के घर आने वाले लोगों की जानकारी जुटाई तो पता चला कि आरोपित उनके घर आया था। पुलिस ने आरोपित को उसके घर से हिरासत में लिया और उससे पूछताछ शुरू की। पूछताछ में आरोपित ने हत्या की बात कबूल कर ली। अभी पुलिस को वह चाकू नहीं मिला है जिसका इस्तेमाल वारदात में आरोपित ने किया था।

पूछताछ में आरोपित ने पुलिस को बताया कि जिस युवक की हत्या हुई है उनकी पत्नी और उसके बीच पिछले चार साल से दोस्ती थी। दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों के बीच अवैध संबंध बन गए। गत दिनों इन संबंधों की जानकारी मृतक को हो गई थी। जिसके बाद उसने विरोध शुरू कर दिया, बावजूद इसके वह आरोपित से फोन पर बात करती थी।

महिला ने आरोपित के साथ मिलकर अपने पति की हत्या की साजिश रची। महिला ने आरोपित को अपने पति के बारे में पूरी जानकारी दी और बताया कि वह घर में अकेला कब कब होता है।

आरोपित ने महिला के बताए गए अनुसार 19 मार्च की दोपहर घर में घुसकर चाकू से मृतक का गला रेत दिया और वहां से फरार हो गया। आरोपित अपने घर जाकर सो गया। कुछ देर बाद मृतक की पत्नी बच्चों के साथ घर लौटी और उसने पुलिस को वारदात की सूचना दी। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित महिला को भी गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.