जागरण संवाददाता, नोएडा/दिल्ली। दिल्ली में तैनात जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर की पत्नी ने जहरीला पदार्थ खा लिया। जिससे इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच कर रही है। स्वजन की शिकायत पर जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर सहित तीन को हिरासत में लिया गया है। अमन सिंगला सेक्टर-99 स्थित सुप्रीम टावर सोसायटी में परिवार के साथ रहते हैं। वह दिल्ली स्थित वित्त विभाग में जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर है।

आरोप है कि दहेज प्रताड़ना से नाराज उनकी पत्नी हिना सिंगला (27) ने बुधवार दोपहर को जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। स्वजन ने उन्हें सेक्टर-41 स्थित प्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया। जहां देर रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि अमन सिंगला की शादी अक्टूबर में पंजाब के संगरूर की रहने वाली हिना से हुई थी।
स्वजन ने शिकायत दी है कि ससुराल पक्ष के लोग शादी के बाद से महिला को परेशान करते थे। इस कारण घर में घरेलू कलह की स्थिति बनी हुई थी। इस समझौते के लिए के हिना की मौसी कुछ दिन पहले चंडीगढ़ से नोएडा आई थी। बुधवार को सुप्रीम टावर में स्थित फ्लैट में दोनों पक्षों में बातचीत कर समझौता का प्रयास कर रही थी। तभी अमन ने पत्नी के साथ बदसलूकी की। इससे नाराज होकर हिना ने जहरीला पदार्थ खा लिया। इसके बाद हालत बिगड़ने लगी और उन्हें प्रयाग अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जहां बुधवार रात इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। स्वजन ने ससुराल पक्ष दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मामले में महिला के पति, सास और ससुर सहित तीन को हिरासत में लिया है। शव का पोस्टमार्टम करा मामले की जांच की जा रही है।

Edited By: Vinay Kumar Tiwari