Move to Jagran APP

करवाचौथ के दिन पत्नी को तेजाब से नहलाया, कुछ दिन पहले की थी लव मैरिज

कुछ महीने पहले ही प्रेम विवाह करने वाले युवक ने करवा चौथ के पावन पर्व पर एसिड से हमलाकर जान लेने की कोशिश की।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 19 Oct 2016 09:16 AM (IST)Updated: Thu, 20 Oct 2016 07:37 AM (IST)
करवाचौथ के दिन पत्नी को तेजाब से नहलाया, कुछ दिन पहले की थी लव मैरिज

नई दिल्ली (जेएनएन)। हिंदुओं के प्रमुख त्योहारों में से एक करवाचौथ पर पति की दरिंदगी सामने आई है। कुछ महीने पहले ही प्रेम विवाह करने वाले युवक ने करवा चौथ के पावन पर्व पर एसिड से हमलाकर जान लेने की कोशिश की। तेजाब से बुरी तरह झुलसी युवती को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। प्रदीप सिंह उर्फ सन्नी (34) है, जबकि पीड़िता का नाम अमनप्रीत है।

loksabha election banner

वारदात रोहिणी सेक्टर-16 में हुई। घटना के समय युवती के साथ उसकी 10 साल की छोटी बहन भी थी। इस मामले में वह चश्मदीद गवाह है। केएन काट्जू थाने की पुलिस ने बच्ची और युवती के बयान लेकर केस दर्ज कर लिया है।

पार्क में बुलाकर किया तेजाब से हमला

अमनप्रीत कल शाम से ही करवा चौथ की तैयारियों में जुटी थी। ब्यूटी पार्लर से घर लौट रही थी। साथ में उसकी छोटी बहन भी थी। रास्ते में प्रदीप अपने दो भाइयों के साथ उससे मिला। बातचीत के बहाने सेक्टर-16 के एक सुनसान पार्क में ले गया। उस समय करीब 8:30 बजे थे। पार्क में प्रदीप ने पहले अमनप्रीत की बुरी तरह पिटाई की, फिर बोतल से तेजाब उड़ेल दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को गंभीर हालत में अस्पातल में भर्ती कराया।

राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी की पत्नी ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट से घेरे में पति

शादी के कुछ दिन बाद ही शुरू हो गई थी अनबन

सूत्रों का कहना है कि प्रेम विवाह के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी में विवाद शुरू हो गया था। पड़ोसियों के मुताबिक, दोनों अक्सर किसी न किसी बात पर लड़ते थे। घर जमाई बनना चाहता था। बताया जा रहा है कि प्रदीप काम-धंधा नहीं करता। शराब पीने का आदी है। उसकी नजर अमनप्रीत के घर पर है, इसलिए घर जमाई बनना चाहता है। शादी के बाद अमनप्रीत उसका इरादा भांप चुकी थी, इसलिए उनके बीच झगड़े होने लगे थे। प्रदीप नशे में मारपीट करता था, जिससे एक बार अमनप्रीत को गर्भपात हो चुका है।

प्रेम प्रसंग के चलते युवती ने डॉक्टर को तेजाब से नहलाया

छह महीने पहले अमनप्रीत और प्रदीप ने किया था प्रेम विवाह

पीड़िता 19 साल की अमनप्रीत कौर रोहिणी सेक्टर-16 की सरदार कॉलोनी में रहती है। पिता की मृत्यु हो चुकी है। आरोपी युवक का नाम प्रदीप सिंह उर्फ सन्नी (34) है। कॉलोनी में ही किराए पर रहता है। अमनप्रीत ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ बीते अप्रैल में प्रदीप से प्रेम विवाह किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.