नई दिल्ली, जेएनएन। 20वीं सदी के अंतिम दशक में देश के चर्चित टेलीविजन धारावाहिकों में शुमार 'चंद्रकांता' और 'श्रीमान- श्रीमती' की निर्देशक नीरजा गुलेरी के बेटे पर दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के लोधी गार्डन इलाके में नीरजा गुलेरी के 45 वर्षीय बेटे ने एक छह वर्षीय बच्चे को चूम लिया। इस पर बच्चे के पिता ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली में इस तरह का यह पहला मामला है, जब एक बच्चे को चूमने पर केस दर्ज किया गया है। मामला आगे बढ़ने पर बच्चे के पिता की शिकायत पर नई दिल्ली जिले की तुगलक रोड थाना पुलिस ने महिला निर्देशक के आरोपित बेटे के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी व्यक्ति की पहचान साहिल गुलेरी के रूप में हुई और वह प्रसिद्ध सीरियल निर्माता नीरजा गुलेरी का बेटा है। 

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की मानें तो पिता की शिकायत को संज्ञान में ले लिया है और जांच जारी है। वहीं, इस मामले में अब तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपित को दिमागी रूप से कमजोर बताया जा रहा है। मेडिकल जांच के बाद ही आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

आरोपित मानसिक रूप से कमजोर

यह भी बताया जा रहा है कि घटना के दौरान लोधी कॉलोनी में साहिल के साथ दो-तीन गार्ड थे। वह उसे सफदरजंग एंक्लेव स्थित घर से लोधी गार्डन घुमाने लाए थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार परिजनों ने दावा किया है कि साहिल की तबीयत ठीक नहीं है और वह दिमागी रूप से कमजोर है।

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, पूरा विवाद लोधी गार्डन में 8 सितंबर की सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ। फरीदाबाद के रहने वाले पेशे से वकील अपने परिवार को रविवार सुबह लोधी गार्डन घुमाने लाए थे। परिवार में उनका 6 साल का बेटा भी था। इस बीच वह बाहर खड़ी कार से सामान लेने के लिए गार्डन से बाहर आ गए। आरोप है कि वहां पर खड़े करीब 45 साल के एक व्यक्ति ने बच्चे को चूमना शुरू कर दिया। यह देखकर नाराज वकील ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद नई दिल्ली जिले की तुगलक रोड़ थाना पुलिस ने वकील की शिकायत पर पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

 

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप