नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों में टीका लगवाने के प्रति रुझान बढ़ा है। अगर आप भी कोरोना का टीका लगवाने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद काम की है। दिल्ली के बाजारों में वैक्सीन लगवाने वाले लोगों तरह-तरह की छूट दी जा रही है। इसका एलान होने के बाद लोग टीकाकरण में रुचि भी दिखा रहे हैं। दुकानदारों का कहना है कि अगर इसके जरिये लोग कोरोना का टीका लगवाने के प्रति रुचि दिखाते हैं तो यह हमारे लिए खुशी की बात है।

यहां पर बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए प्रशासन लगातार जगह-जगह कैंप लगाकर पंजीकरण बढ़ाने पर जोर दे रहा है। वहीं, अब कनाट प्लेस और पुरानी दिल्ली के रेस्तरां और होटल भी वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को 20 से 30 फीसद तक विशेष छूट दे रहे हैं। छूट का लाभ लेने के लिए लोगों का वैक्सीन लगवाने का कार्ड दिखाना होगा। वहीं, कुछ संचालक मोबाइल फोन पर आए मैसेज को देखकर भी लोगों को इसका लाभ दे रहे हैं।

पूर्वी दिल्ली स्थित दरियागंज के एक रेस्तरां के मैनेजर मुस्तकीम अहमद ने बताया कि पिछले दिनों प्रशासन की टीम रेस्तरां में लंच करने के लिए आई थी। टीम ने संचालक को टीकाकरण बढ़ाने और टीकाकरण करने वाले लोगों को प्रेरित करने का सुझाव दिया था। उसके बाद यह ऑफर दिया गया। उन्होंने कहा कि बिरयानी पर 30 फीसद और चिकन के व्यंजन 25 फीसद की छूट वैक्सीन लगवाने वाले ग्राहकों को दी जा रही है। वहीं, कनाट प्लेस के इनर सर्कल पर बने कई रेस्तरां में भी यह छूट दी जा रही है, जिसमें वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को खाने के साथ मिठाई और आइसक्रीम फ्री दी जा रही है। माना जा रहा है कि लोग  ऐसी स्कीमों को फायदा उठाने के लिए कोरोना वायरस का टीका जरूर लगवाएंगे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप