Move to Jagran APP

खत्म होगा वीकेंड कर्फ्यू, अरविंद केजरीवाल ने भी दिए संकेत; कल डीडीएमए की बैठक में होगा फैसला

Delhi Weekend Curfew Update एलजी की अध्यक्षता में डीडीएमए की बृहस्पतिवार को अहम बैठक होने वाली है। बैठक में सरकारी दफ्तरों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारी क्षमता के साथ खोलने दुकानों को खेलने के लिए आड-इवेन की शर्त हटाने और वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने पर सहमति बन सकती है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 10:15 AM (IST)
खत्म होगा वीकेंड कर्फ्यू, अरविंद केजरीवाल ने भी दिए संकेत; कल डीडीएमए की बैठक में होगा फैसला
Weekend Curfew in Delhi: खत्म होगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल ने भी दिए संकेत; कल डीडीएमए की बैठक में होगा फैसला

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। कोरोना वायरस के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली में लगाए गए कुछ प्रतिबंध हटाए भी सकते हैं। इस बाबत उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बृहस्पतिवार को अहम बैठक होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस अहम बैठक में सरकारी दफ्तरों को भी 50 प्रतिशत कर्मचारी क्षमता के साथ खोलने, दुकानों को खेलने के लिए आड-इवेन की शर्त हटाने और वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने पर सहमति बन सकती है। 

loksabha election banner

वहीं, इससे पहले मंगवलार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संकेत दिए हैं कि राजदानी में जल्द ही वीकेंड कर्फ्यू हटेगा और बाजारों में दुकान खोलने के लिए लागू आड-इवेन सिस्टम भी हटाया जाएगा। सीएम ने मंगलवार को कहा कि पाबंदियां लगाने से तकलीफ होती है, लेकिन जनता की जान और सेहत भी जरूरी है। सीएम ने कहा कि कोरोना जब भी बढ़ता है, हम लोगों को कुछ पाबंदियां लगानी पड़ती है। मार्केट बंद करने पड़ते हैं, आर्थिक गतिविधियां बंद हो जाती हैं, स्कूल और कालेज बंद हो जाते हैं। इससे लोगों को तकलीफ होती है। लोगों की रोजी-रोटी खराब होती है। लेकिन आप हमारे ऊपर यह भरोसा रखिए कि हम उतनी ही पाबंदी लगाते हैं, जिनती जरूरत होती है। हम नहीं चाहते हैं कि आपकी रोजी-रोटी खराब न हो। हमने एलजी साहब के पास कुछ प्रस्ताव भेजे, उनमें से कुछ प्रस्ताव एलजी साहब ने माने और कुछ नहीं माने। मैंने देखा कि इंटरनेट मीडिया पर कुछ लोगों ने एलजी साहब से नाराजगी जाहिर की।

एलजी अनिल बैजल की तारीख की

सीएम ने एलजी (उपराज्यपाल) अनिल बैजल की तारीफ करते हुए कहा कि मैं उन लोगों से कहना चाहता हूं कि एलजी साहब बहुत अच्छे हैं, वो आपकी सेहत और आपकी जिंदगी को लेकर चिंतित हैं। हम सब लोगों को कोई प्रतिबंध लगाने में मजे नहीं आते हैं। हम सब मिलकर जिनती जल्दी हो सकेगा प्रतिबंधों को हटाएंगे और आपकी जिंदगी को दोबारा ढर्रे पर लाने की कोशिश करेंगे।बता दें कि इस मामले में 27 जनवरी को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बैठक बुलाई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.