राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दिनोंदिन गर्म हो रहा दिल्ली का मौसम गुरुवार शाम से कुछ करवट लेगा। पश्चिमी विक्षोभ के असर से देर शाम भी बूंदाबांदी हो सकती है और शुक्रवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे तापमान में आंशिक गिरावट आ सकती है और हल्की ठंडक का भी एहसास हो सकता है।

Delhi NCR Weather Update: अगले 2 घंटे में बदल जाएगा दिल्‍ली सहित इन इलाकों का मौसम

बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली का खेल

बुधवार को दिन भर बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली का खेल चलता रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 26.4 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 8.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 44 से 97 फीसद रहा। सर्वाधिक अधिकतम तापमान आयानगर में 27.2 डिग्री सेल्सियस और सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान जाफरपुर में 15.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

आज बादल छाए रहेंगे, तेज हवा चलेगी, रात को बूंदाबांदी हो सकती है

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर की तरफ एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसके परिणामस्वरूप बृहस्पतिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। रात के समय बूंदाबांदी भी हो सकती है। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 44 एवं 97 फीसद रहने की संभावना है।

नियंत्रण में ही रहा दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण

बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण नियंत्रण में ही रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के अनुसार बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 272 दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 272, गाजियाबाद का 323, ग्रेटर नोएडा का 296, गुरुग्राम का 186 और नोएडा का 277 दर्ज किया गया। गुरुग्राम की हवा सामान्य, गाजियाबाद की बहुत खराब जबकि अन्य सभी जगहों की हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।