Move to Jagran APP

Weather ALERT! अगले कुछ घंटों में करवट लेगा मौसम, जानिये- कब तक चलेगा राहत का दौर

Delhi Weather and Rain ALERT! मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में भी आंधी और बारिश की संभावना बन रही है जिसके बाद अधिकत पारा 32-34 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। राहत का दौर अगले कुछ दिन तक जारी रहेगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 17 May 2021 10:05 AM (IST)Updated: Mon, 17 May 2021 10:05 AM (IST)
Weather ALERT!  अगले कुछ घंटों में करवट लेगा मौसम, जानिये- कब तक चलेगा राहत का दौर
Weather ALERT! अगले कुछ घंटों में करवट लेगा मौसम, जानिये- कब तक चलेगा राहत का दौर

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने से दिल्ली-एनसीआर समेत समूचे उत्तर भारत  में गर्मी अपना असर दिखा रही है। सोमवार को लगातार तीसरा दिन है जब लोग गर्म से परेशान नजर आए। बावजूद इसके कि सोमवार सुबह से ही आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए हुए हैं, लेकिन मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोग पसीने से तर नजर आए। वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, सोमवार को गर्मी लोगों के परेशान करेगी, लेकिन अगले 24-48 घंटे में एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज बदेलगा। आंधी और बारिश होने के चलते दिल्ली-एनसीआर में न्यूनतम और अधिकतम दोनों ही तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इससे अगले 3-4 चार गर्मी से राहत मिलेगी।  

loksabha election banner

8 डिग्री तक गिर सकता है अधिकतम पारा

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर में आंधी और बारिश की संभावना बन रही है, जिसके बाद अधिकत पारा 32-34 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है। वहीं, इससे पहले  मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शनिवार और रविवार को भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहे। वहीं, रविवार से मौसम साफ हो गया है, जो दो दिन तक ऐसा ही रहेगी। अधिक तपिश होने की वजह से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।   इससे कई दिनों तक राहत मिलेगी।

स्काईमेट वेदर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली के साथ-साथ पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में भी हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश हुई और गरज के साथ बौछारें पड़ीं। पंजाब, हरियाणा तथा राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

मई महीने में नहीं सताएगी भीषण गर्मी

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम विभाग पहले ही पूर्वानुमान जता चुका है कि पूरे मई महीनें में लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी। वहीं, पूरे जून महीने में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.