नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर भारत में बर्फबारी ने पहाड़ों और तेज हवा ने मैदानी इलाकों में ठंड को एक बार फिर से बढ़ा दिया है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के ज्यादातर जिले भीषण ठंड की चपेट में हैं। 

पहाड़ों में जारी रहेगी बर्फबारी

बारिश और बर्फबारी के बाद उत्तराखंड कड़ाके की शीत की चपेट में है। चमोली के जोशीमठ और कुमाऊं के मुक्तेश्वर में पारा शून्य से नीचे है, जबकि टिहरी और अल्मोड़ा में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस के करीब रहा। इस बीच बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की चोटियों में हल्की बर्फबारी हुई, जबकि निचले स्थानों में बादल छाए रहे। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को भी राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा।

राजस्थान के कई शहरों में बारिश के आसार

मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 24 घंटों में राजस्थान के श्री गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर और अलवर में अगले 24 घंटे में हल्की बारिश की संभावना है। जबकि अन्य भागों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

हिमाचल में भारी बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगले दो दिनों में किन्नौर, लाहौल और स्पीति, कुल्लू और चंबा जिलों में और अधिक बर्फबारी के आसार हैं। मध्य और निचली पहाड़ियों में बड़े पैमाने पर बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान में कहा गया है कि पश्चिमी विक्षोभ सोमवार शाम से इस क्षेत्र में सक्रिय हो जाएगा।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस