नई दिल्‍ली, जेएनएन। Weather Update: मंगलवार की सुबह दिल्‍ली-एनसीआर में हो रही झमाझम बारिश से करोड़ों लोगों को राहत मिली है। बीते कुछ दिनों से दिल्‍ली में मौसम के तेवर काफी तल्‍ख थे। गर्मी से परेशान दिल्‍ली-एनसीआर वालों को आज मंगलवार को राहत मिली है। सोमवार को भी बादल की लुकाछिपी के बाद शाम को हल्‍की बारिश ने थोड़ी राहत जरूर दी थी। कुछ ही देर की हुई बारिश ने कई इलाकों को डुबो दिया है। वहीं बारिश से कई सड़कों पर जाम भी लगा। जाम से कई लोगों को ऑफिस पहुंचने में देरी हो गई। 

मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश की संभावना जाहिर की है जिसका असर सुबह से ही दिख रहा है। गुरुग्राम, दिल्‍ली और गाजियाबाद में तेज बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई लोग जलजमाव की परेशानी झेलनी पड़ रही है। 

तेज बारिश से गुरुग्राम के सिग्‍नेचर टॉवर के पास काफी जलजमाव हो गया। कई गाड़ी चालकों को यहां से गाड़ी निकालने में परेशानी हो रही है। 

साहिबाबाद में हुई भारी बारिश के कारण तुलसी निकेतन कॉलोनी में जलभराव हो गया है। भूतल पर रहने वाले लोगों के घरों में पानी घुसा गया है।

मौसम विभाग के अनुसार बृहस्पतिवार को भी रूक-रूक कर हल्की बारिश की संभावना है। इसके बाद मानसून कुछ दिन के लिए ठिठक जाएगा। मानसून के रूठने से दिल्‍ली में गर्मी का सितम जारी है। सोमवार को तापमान काफी ज्‍यादा दर्ज किया गया। यह 37.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से ज्‍यादा था।

मानसून के रूठने से दिल्‍ली में गर्मी का सितम जारी है। सोमवार को तापमान काफी ज्‍यादा दर्ज किया गया। यह 37.4 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्‍य से ज्‍यादा था। आर्द्रता का स्‍तर भी काफी ज्‍यादा था। मंगलवार को सुबह हुई बारिश से तापमान में गिरावट के आसार हैं।

अच्‍छी बारिश के आसार
मौसम विभाग का अनुमान है कि मानसून रेखा के दिल्ली के और नजदीक आने के चलते मंगलवार से अच्छी बारिश का दौर आ सकता है। इससे तापमान में गिरावट आएगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं, बारिश की वजह से दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है।

बता दें कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने महाराष्ट्र के नासिक, कोल्हापुर और सतारा जिले में अगले 72 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जबकि, मुंबई और उसके आस पास के ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिले में मंगलवार को कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। गुजरात के सूरत में भी बारिश से बुरा हाल है। दक्षिण गुजरात के सूरत, वलसाड, नर्मदा और भरूच जिलों में ज्यादातर निचले इलाकों में पानी भर गया है। एनडीआरएफ और वायु सेना की टीम को क्षेत्र में तैनात किया गया है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस