Move to Jagran APP

जानिए अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, ठंड और शीत लहर से मिलेगी निजात या अभी और सताएगी सर्दी

Weather Update News मौसम विभाग की ओर से बताया गया था कि रविवार को भी कोल्ड डे (Cold Day) रहेगा। वहीं 17 और 18 जनवरी को सुबह के वक्त मध्यम स्तर का कोहरा पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके बाद 19 जनवरी को घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 06:07 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 06:07 PM (IST)
जानिए अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल, ठंड और शीत लहर से मिलेगी निजात या अभी और सताएगी सर्दी
Weather Update News-स्काईमेट वेदर के वैज्ञानिकों के अनुसार अगले दो दिन तक शीतलहर और ठंड से कोई राहत नहीं।

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली-एनसीआर में फिलहाल ठंड और शीत लहर से अगले दो दिनों तक राहत मिलने के आसार नहीं है। इस बीच राजधानी में कुछ हिस्सों में मौसम के पारे में रिकार्ड गिरावट दर्ज की गई। स्काइमेट वेदर के मौसम वैज्ञानिक महेश पालावत के अनुसार अभी अगले दो दिनों तक दिल्ली-एनसीआर के अलावा कुछ अन्य राज्यों में भीषण शीत लहर और ठंड से राहत के आसार नहीं है। लोगों को अगले दो दिनों तक ऐसी ही ठंड और शीत लहर झेलनी होगी।

loksabha election banner

अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि दिल्ली में अगले दो दिन भीषण शीत लहर चलेगी। पालम और सफदरजंग में सीजन का सबसे कम न्यूनतम 12.5 और 14.8 डिग्री दर्ज किया गया। इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम यूपी के कई हिस्सों में गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी हुई है।

रविवार सुबह भी हाड़ कंपा देने वाली ठंड ने लोगों को परेशान किया। दोपहर में हल्की सी धूप निकली मगर उससे कुछ खास फर्क नहीं दिखा। ठंड पूरी तरह से बरकरार रही। मौसम विभाग ने पहले ही बताया था कि रविवार सुबह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम के कई इलाकों में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा। शनिवार को न्यूनतम तापमान 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 16 जनवरी यानी रविवार को भी ठंड में कोई कमी नहीं रहने और गलन बढ़ने की संभावना जताई गई थी जो देखने को भी मिली।

मौसम विभाग की ओर से पहले ही बताया गया था कि रविवार को भी कोल्ड डे (Cold Day) रहेगा। वहीं, 17 और 18 जनवरी को सुबह के वक्त मध्यम स्तर का कोहरा पड़ने की संभावना जताई गई है। इसके बाद 19 जनवरी को घना कोहरा पड़ने की उम्मीद है। जबकि 20 और 21 जनवरी को भी कोहरा लोगों को परेशान करेगा।

ये भी पढ़ें- पढ़िए कुमार विश्वास ने किस बात पर कहा कि हमें तब भी सच बोलने की बीमारी थी, आज भी वही समस्या है

ये भी पढ़ें- पढ़िए दिल्ली के अस्पतालों में कितने बेड पर कोरोना संक्रमित मरीजों का हो रहा इलाज और कितने बेड पड़े हैं खाली

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना से बढ़ रहे मौत के मामले, आइटीओ स्थित कब्रिस्तान इंतजामिया कमेटी ने मांगी और जगह, जानिए क्या है पूरा मामला?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.