नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मौसम के उतार चढ़ाव के बीच शनिवार को दिल्ली में फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है। दिन भर बादल छाए रहेंगे। कहीं-कहीं ओले भी पड़ सकते हैं। इससे शनिवार को भी मौसम में ठंडक बनी रहेगी। बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज किए जाने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 28.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 38 से 91 फीसद रहा।

फिर बढ़ने लगा प्रदूषण का स्तर

मौसम के रुख में आए बदलाव के बाद स्थानीय कारणों से दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 173 दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का 180, गाजियाबाद का 188, ग्रेटर नोएडा का 213, गुरुग्राम का 119 और नोएडा का 152 दर्ज किया गया। ग्रेटर नोएडा की खराब जबकि अन्य सभी जगहों की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई। दूसरी तरफ शुक्रवार को दिल्ली में पीएम 10 का स्तर 202 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर और पीएम 2.5 का स्तर 66 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर दर्ज किया गया।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस