नई दिल्ली, जेएनएन। Rain Expected Today: दिल्‍लीवालों को अभी उमस भरी गर्मी के दौर में ही रहना होगा। मौसम के उतार चढ़ाव के बीच हालांकि हल्‍की बारिश से थोड़ी राहत जरूर मिलने की संभावना है। हां अगर आपको तेज बारिश का इंतजार है तो बता दें कि तेज बारिश के इंतजार के लिए अभी 72 घंटे का इंतजार करना होगा। 

इधर मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच अब कई दिन उमस भरी गर्मी परेशान करेगी। वहीं अब तेज बारिश नहीं बल्कि रिमझिम फुहारों का दौर चलेगा। सप्ताह के अंत में ही तेज बारिश की संभावना है। मंगलवार को जहां धूप से लोग परेशान रहे वहीं सोमवार को भी बारिश की संभावना के बीच भी लोग मायूस ही रहे। बुधवार को औसत अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

रिज में हुई तेज बारिश
इससे पहले रविवार को हुई बारिश 2.8 मिलीमीटर (औसत) दर्ज की गई। सबसे अधिक बारिश रिज में 21.8 मिलीमीटर, लोदी रोड में 10.7, पालम में 3.8, नजफगढ़ में 2.0 मिलीमीटर दर्ज की गई। हवा में नमी की मात्र 60 से 97 फीसद रही।

बन रही हल्‍की बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे। हल्की बारिश की भी संभावना है। अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तर भारत में बना पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ गया है, जबकि मानसून टर्फ पहले ही राजस्थान की ओर आ गया है।

पहाड़ों पर बारिश में कमी आएगी
इससे पहाड़ों पर बारिश में कमी आ जाएगी, जिसके चलते पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क और गर्म होगा। दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ ऐसा ही मौसम होगा।

केजरीवाल सरकार ने दिल्‍लीवासियों को दिया बड़ा तोहफा, लाखों लोगों के पानी के पुराने बिल माफ

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 

Posted By: Prateek Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप