नई दिल्ली, जेएनएन। Delhi Weather Update: दिल्ली के मौसम में हल्का- हल्का बदलाव महसूस होने लगा है। मंगलवार को भी गर्मी के तेवर ढीले रहे। धूप की तपन से भी राहत थी और उमस भरी गर्मी से भी। मौसम विभाग का कहना है कि इस पूरे सप्ताह बीच-बीच में छिटपुट बारिश का दौर जारी रहेगा।

हल्‍के बादल के बीच निकल रही धूप

मंगलवार को सुबह ही धूप खिल गई थी लेकिन आठ बजे के बाद बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। दिन में अलग-अलग समय पर कभी घने तो कभी हल्के बादल छाए रहे। इस बीच कुछ समय के लिए धूप भी निकली।

अधिकतम तापमान 34 डिग्री से पार

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस रहा। दोनों ही इस मौसम के सामान्य तापमान हैं। हवा में नमी का स्तर 59 से 91 फीसद दर्ज किया गया।

मानसून विदाई में अभी बचा है वक्‍त

मौसम विभाग पहले ही कह चुका है कि दिल्ली से मानसून की विदाई में अभी थोड़ा समय शेष है। संभव है कि यह अक्टूबर के पहले सप्ताह तक विदाई ले। ऐसे में छिटपुट बारिश से तापमान अपेक्षाकृत कम ही रहेगा। मौसम में बदलाव का ही असर है कि सुबह और शाम की गर्मी कम हो गई है।

तेज हवाओं के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के चलने का अनुमान है। दूसरी ओर स्काईमेट वेदर का कहना है कि उत्तर प्रदेश के साथ-साथ बिहार में भी अभी बारिश का दौर जारी रहेगा जिसका असर दिल्ली पर भी रहेगा। साथ ही पूर्वी दिशा से आने वाली नम हवाएं बिहार व उत्तर प्रदेश को प्रभावित कर रही हैं।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस