Move to Jagran APP

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर बूंदाबांदी; इन राज्यों में भी अगले 3 दिनों तक रिमझिम बरसात

Delhi NCR Weather Update सोमवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला है। दोपहर के बाद दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के कई जगहों पर बूंदाबांदी शुरू हो गई। इसके अलावा राजस्थान और पंजाब समेत भारत के कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है।

By Shyamji TiwariEdited By: Shyamji TiwariPublished: Mon, 29 May 2023 03:09 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2023 03:09 PM (IST)
दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई जगहों पर बूंदाबांदी; इन राज्यों में भी अगले 3 दिनों तक रिमझिम बरसात
दिल्ली-NCR में छाए काले बादल; कई जगहों पर हल्की बारिश

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सोमवार को मौसम में बदलाव देखने को मिला है। दोपहर के बाद दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने राजस्थान, पंजाब समेत भारत के कुछ राज्यों में बारिश का अनुमान लगाया है।

loksabha election banner

तेज हवाओं और गरज के साथ बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार घंटों के दौरान राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, जम्मू और कश्मीर के साथ अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बादलों की गरज और तेज हवाओं की गतिविधि के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

राजस्थान और मध्यप्रदेश में बरसात की संभावना

इसके अलावा राजस्थान के बीकानेर, बूंदी, सवाई माधोपुर, जैसलेमर, जोधपुर, जयपुर, दौसा, करौली और टोंक, मध्य प्रदेश के राजगढ़, विदिशा, भोपाल, हरदा, बेतुल, सागर, रायसीन और सिहोर में बारिश की संभावना है। खास बात है कि दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले हफ्ते भी बारिश का दौर जारी रहेगा।

हिमाचल में बारिश को लेकर अलर्ट

अगले तीन दिनों के दौरान तेज हवाओं के साथ हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है। हिमाचल में भारी बारिश को लेकर ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के ऊंचे इलाकों में बर्फबारी, जबकि अन्य क्षेत्रों में ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना है। अगले तीन दिनों तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, यूपी में आसमान में बादल छाए रहने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। अगले पांच दिनों के दौरान आसमान में बादल छाए रहने के आसार हैं। वहीं बिहार में भी एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री का इजाफा होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.