Move to Jagran APP

Weather update Delhi NCR: बढ़ती गर्मी के बीच आज फिर बरसेंगे बदरा, जानिए ताजा अपडेट

weather update मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली-समेत कई इलाकों में बुधवार को भी हल्‍की बारिश हो सकती है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 06:00 AM (IST)
Weather update Delhi NCR: बढ़ती गर्मी के बीच आज फिर बरसेंगे बदरा, जानिए ताजा अपडेट
Weather update Delhi NCR: बढ़ती गर्मी के बीच आज फिर बरसेंगे बदरा, जानिए ताजा अपडेट

नई दिल्ली (संजीव गुप्ता)। दिल्‍ली-समेत एनसीआर के कई इलाकों में बारिश के साथ तेज आंधी-तूफान आया। हालांकि लॉकडाउन के कारण दिल्‍ली की सड़कों पर लोग ना की बराबर दिखे। वहीं बुधवार की बात करें तो आज भी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली-समेत कई इलाकों में हल्‍की बारिश हो सकती है।

loksabha election banner

इधर, बढ़ती गर्मी के बीच मंगलवार शाम एक बार दिल्ली की फिजा बदल गई। तेज हवा के साथ हुई हल्की बारिश ने गर्मी के तेवर भी नरम कर दिए। बुधवार को भी बादल छाए रहने एवं हल्की बारिश होने की संभावना है। हालांकि इससे पहले मंगलवार को दिन ही नहीं बल्कि सुबह भी काफी गर्म रही। अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तापमान इस सीजन के सर्वाधिक रहे।

न्‍यूनतम तापमान में वृद्धि

मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 33.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह दोनों ही तापमान गर्मी के इस सीजन में अभी तक के सर्वाधिक हैं। हवा में नमी का स्तर 48 से 94 फीसद रहा। पालम और आयानगर में तो सुबह भी खासी गर्म रही। पालम में न्यूनतम तापमान 19.5 जबकि आयानगर में 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

सुबह से दोपहर तक खिली रही धूप

सुबह से दोपहर बाद तक मौसम साफ था और धूप भी खिली हुई थी। शाम होते- होते एकाएक बादल छा गए। तेज हवा चली और हल्की बारिश भी शुरू हो गई। बारिश हालांकि हल्की थी और कुछ देर ही हुई, बावजूद इसके तेज हवा के साथ बारिश से मौसम में एक बार फिर ठंडक महसूस की गई। सड़कों पर पेड़ों के पत्ते भी चादर की तरह बिछ गए। मौसम विभाग के मुताबिक शाम साढ़े 5 बजे तक सफदरजंग में 0.6 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। पालम में 2.1 मिलीमीटर, लोधी रोड पर 1.0 और आयानगर में 1.4 मिलीमीटर बारिश हुई।

लगातार नियंत्रण में चल रहा प्रदूषण स्तर

दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर मंगलवार को भी नियंत्रण में ही रहा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स सिर्फ 122 दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का 187, गाजियाबाद का 166, ग्रेटर नोएडा का 178, गुरुग्राम का 127 और नोएडा का 130 दर्ज किया गया। सभी जगहों की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई। दूसरी तरफ दिल्ली का पीएम 2.5 महज 57 जबकि पीएम 10 सिर्फ 104 दर्ज हुआ। बारिश और हवा के असर से बुधवार को इसमें और अधिक गिरावट आने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.