नई दिल्ली, राज्य ब्यूरो। दक्षिणी पूर्वी हवा से फिलहाल भले ही दिल्ली के मौसम में गर्माहट का अहसास हो रहा हो, लेकिन 20 फरवरी को बारिश के बाद फिर से ठंड का दौर लौट सकता है।

सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान 9 रहा। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम साफ रहने के कारण धूप भी तीखी लग रही है। इसी से दिन में मौसम गर्म बना हुआ है, लेकिन रात में ठंड बनी हुई है। आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव हो सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार 20 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में पश्चिमी विक्षोभ की संभावना बन रही है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवा के रुख में बदलाव आएगा। साथ ही 20 और 21 को दिल्ली में हल्की बारिश होने के भी आसार हैं। बुधवार से दिल्ली में 15 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। हवा के बाद दिन के समय ठंड का अहसास हो सकता है।

इन इलाकों में होगी बारिश                   

मौसम विभाग ने 20 फरवरी को फिर मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का अनुमान जताया है। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 20-30 किलोमिटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ बारिश होगी। जबकि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी की संभावना है।

Weather Forecast 2020: भीषण गर्मी के लिए रहें तैयार, 45 डिग्री तक चला जाएगा तापमान

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस