Move to Jagran APP

Delhi Weather News Update : दिल्ली में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, 2 दिन हो सकती है बारिश

Delhi Weather News Update दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम पारा 30 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है। गर्मी दस्तक दे चुकी है और ठंड विदाई की ओर बढ़ रही है। इस बीच बुधवार और बृहस्पतिवार को बारिश होने के आसार हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 08 Mar 2022 06:05 AM (IST)Updated: Tue, 08 Mar 2022 07:33 AM (IST)
Delhi Weather News Update : दिल्ली में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, 2 दिन हो सकती है बारिश
Delhi Weather News Update : दिल्ली में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, 2 दिन हो सकती है बारिश

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली और एनसीआर में गर्मी का एहसास अब तेजी से बढ़ने लगा है। मंगलवार सुबह भी लोगों को कुछ ठंड नहीं महसूस हुई और मौसम विभाग का ताजा अनुमान है कि दिन चढ़ने के साथ ही गर्मी भी बढ़ती जाएगी। वहीं, अब तो दिन के साथ-साथ रात के तापमान में भी इजाफा हो रहा है। वहीं, मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को दिनभर आसमान साफ रहेगा।  इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 30 एवं 14 डिग्री रह सकता है। वहीं, इस बीच अगले 24 घंटे के दौरान यानी बुधवार को मौसम करवट लेगा। इसके बाद बुधवार और बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर में हल्के बादल छाएंगे और हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके बाद शुक्रवार- शनिवार को फिर से आसमान साफ हो जाएगा और फिर लगातार गर्मी में इजाफा होगा।

loksabha election banner

इससे पहले सोमवार को तो अनेक इलाकों में अधिकतम तापमान 31 जबकि न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। हालांकि बुधवार और बृहस्पतिवार को हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन उससे तापमान या गर्मी के एहसास में कमी आने के आसार नहीं हैं। इस बीच सोमवार को भी दिन भर धूप खिली रही। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 30.6 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। अधिकतम तापमान इस सीजन का सर्वाधिक रहा। हवा में नमी का स्तर 35 से 93 प्रतिशत दर्ज हुआ। वहीं नजफगढ़ में अधिकतम तापमान सर्वाधिक 31.1 जबकि पीतमपुरा में न्यूनतम तापमान सर्वाधिक 17.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

खराब श्रेणी में रही दिल्ली एनसीआर की हवा

सोमवार को दिल्ली एनसीआर की हवा खराब श्रेणी में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी एयर क्वालिटी बुलेटिन के अनुसार दिल्ली का एयर इंडेक्स 237 रहा। एनसीआर में फरीदाबाद का एयर इंडेक्स 230, गाजियाबाद का 293, ग्रेटर नोएडा का 210, गुरुग्राम का 205 और नोएडा का 169 दर्ज किया गया। दिल्ली में पीएम 2.5 का स्तर 1्र4 जबकि पीएम 10 का स्तर 215 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया। सफर इंडिया का कहना है कि हाल फिलहाल वायु प्रदूषण के इस स्तर में अधिक बदलाव होने की संभावना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.