Move to Jagran APP

मौसम अनुमान: हवा की रफ्तार ने उड़ाए दिल्ली के आसमान से प्रदूषण के कण, वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार

Delhi AQI and Weather Update- बीते 24 घंटे में एयर इंडेक्स में सुधार हुआ है। मंगलवार को एयर इंडेक्स 255 था जबकि बुधवार को 237 दर्ज हुआ। नोएडा में मंगलवार को नोएडा में जहां 212 था वह 186 दर्ज हुआ। गुरुग्राम में यह स्तर 248 वह 185 पर आ गया।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 02:20 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 03:04 PM (IST)
मौसम अनुमान: हवा की रफ्तार ने उड़ाए दिल्ली के आसमान से प्रदूषण के कण, वायु गुणवत्ता में थोड़ा सुधार
11 दिसंबर तक वायु की गुणवत्ता में सुधार रहेगा जारी।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मंगलवार से बड़ी हवा की रफ्तार बुधवार को भी उसी गति में जारी रही। इसकी वजह से राजधानी का वायु गुणवत्ता स्तर सुधरने लगा है। दिल्ली का वायु गुणवत्ता स्तर जो कि बेहद खराब श्रेणी में था वह अब खराब श्रेणी में आ गया है। आने वाले तीन दिन तक लगातार सुधार की संभावना है हालांकि 14 दिसंबर से फिर से वायु गुणवत्ता का स्तर बिगड़ना शुरू हो सकता है।

loksabha election banner

राजधानी में बीते 24 घंटे में एयर इंडेक्स में सुधार हुआ है। मंगलवार को एयर इंडेक्स 255 था जबकि बुधवार को 237 दर्ज हुआ। नोएडा में मंगलवार को नोएडा में जहां 212 था वह 186 दर्ज हुआ। गुरुग्राम में यह स्तर 248 वह 185 पर आ गया।उधर बुधवार को आसमान साफ रहा। दिन में धूप खिली रही। अधिकतम तामपान जहां 24 डिग्री दर्ज किया जबकि न्यूनतम तामपान 10.1 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 38 से 95 रहा। बुहस्पतिवार को सुबह हल्का कोहरा रहेगा। वहीं, आसमान साफ रहेगा और दिन में धूप भी खिली रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच से छह दिन आसमान लगातार साफ रहेगा इससे लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसमें अधिकतम तापमान 24 से खिसकर 22 से 23 डिग्री तक पहुंच सकता है जबकि न्यूनतम तापमान भी आठ से नौ डिग्री तक जा सकता है। उल्लेखनीय है कि पहाड़ों में बर्फबारी का दौर शुरू हो रखा है। इससे मैदानी इलाकों में सुबह-शाम ठिठुरन बढ़ गई है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 10 दिसंबर से उत्तरी हिमालय से आने वाली सर्द हवाओं से दिल्ली की ठिठुरन बढ़ जाएगी।

दिल्ली-एनसीआर का एक्यूआई

दिल्ली-255

फरीदाबाद-188

गुरुग्राम-185

गाजियाबाद-229

नोएडा-186

नोट: आंकड़े सीपीसीबी के अनुसार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.