Move to Jagran APP

Weather Forecast : एक क्लिक पर जानें दिल्ली-NCR के मौसम का हाल, कब होगी बारिश-गिरेंगे ओले

Weather Forecast मौसम में आए ताजा बदलाव के बाद शुक्रवार को तेज बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 12:48 PM (IST)
Weather Forecast : एक क्लिक पर जानें दिल्ली-NCR के मौसम का हाल, कब होगी बारिश-गिरेंगे ओले
Weather Forecast : एक क्लिक पर जानें दिल्ली-NCR के मौसम का हाल, कब होगी बारिश-गिरेंगे ओले

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Weather Forecast : पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के साथ केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में भी हाल ही में हुई बर्फबारी और बारिश के बाद पूरे उत्तर भारत के मौसम में बदलाव हो सकता है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग () के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, रेवाड़ी, पलवल, रोहतक, बहादुर के साथ यूपी के गाजियाबाद और नोएडा ग्रेटर नोएडा में बृहस्पतिवार को फिर मौसम में बदलाव आएगा। मौसम में आए ताजा बदलाव के बाद शुक्रवार को तेज बारिश और ओलावृष्टि का अनुमान है। 

loksabha election banner

अगले सप्ताह भी बदलेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग की मानें तो रविवार को मौसम सामान्य हो जाएगा। बारिश के साथ ओलावृष्टि की कोई संभावना नहीं है, लेकिन अगले सप्ताह एक बार फिर दिल्ली-एनसीआर के मौसम में फिर परिवर्तन होगा। आगामी 24 और 24 मार्च को फिर ऐसी ही स्थित बन सकती है, जिससे बारिश के ओले गिरने की संभावना है।  मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों ने भी इसी तरह की संभावना जताई है।

वहीं, इससे पहले बुधवार को मौसम सामान्य रहा। दिन में तेज धूप निकला, लेकिन शाम को हल्का ठंडक का अहसास हुआ। वहीं, मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक, अगले कुछ दिनों के दौरान दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर के मौसम में बदलाव आ सकता है। इस बदलाव के बाद बारिश होगी और न्यूनतम और अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट आ सकती है। 

वहीं, दिल्ली-एनसीआर में हवा इन दिनों बेहद साफसुथरी है। हवा में प्रदूषण की मात्रा बेहद कम है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड जारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक (Air Quality Index) 151 रहा, जो तुलनात्मक रूप से बेहतर है। इससे पहले यह 100 से भी नीचे जा चुका है। बृहस्पतिवार को ऐसे ही हालात बने रहने के आसार हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.