गुरुग्राम, जेएनएन। गुरुग्राम के कुछ इलाकों में गुरुवार को बिजली-पानी नहीं मिलेगा। कुछ जगहों पर जलापूर्ति लाइन की मरम्‍मत होगी वहीं कुछ जगहों पर फीडर में मरम्मत के कार्य होने हैं । इसलिए इस भीषण गर्मी में आपको पहले से तैयारी करनी होगी नहीं तो आपके परेशानी होगी। 

सेक्टर-16 बूस्टि‍ंग स्टेशन में चार जुलाई को मरम्मत कार्य होगा। इसके कारण मास्टर जलापूर्ति लाइन शटडाउन रहेगी। शहर के नौ से अधिक क्षेत्रों में जलापूर्ति सेवा बाधित रहेगी। यह जानकारी गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के प्रवक्ता ने दी।

प्रवक्ता ने बताया कि इफको चौक के निकट पाइप लाइन की मरम्मत की जाएगी। इस काम के चलते 12 घंटे के लिए बूस्टिंग स्टेशन को पूर्ण रूप से बंद कर दिया जाएगा। इस दौरान किसी प्रकार की जलापूर्ति संभव नहीं होगी।

यह संयंत्र मुख्य रूप से मास्टर सप्लाई जोन-2 को जलापूर्ति करता है। इस शटडाउन के कारण सेक्टर -17, 29, 42, 43, सुशांतलोक-1, एमजी रोड, डीएलएफ फेज-1, 2, 3 सहित एसके आसपास के क्षेत्र अधिक प्रभावित होंगे।

जलापूर्ति के बाधित रहने के कारण लोगों को भीषण गर्मी में परेशानी हो सकती है। लोगों को जीएमडीए द्वारा यह जानकारी पहले दी जा रही है कि वह पहले से ही इसके लिए तैयारी कर लें।

वहीं शहर के कुछ एरिया में गुरुवार को बिजली नहीं मिलेगी। कुछ फीडर में मरम्मत कार्य के कारण बिजली की आपूर्ति कुछ घंटों के लिए बंद की जाएगी। बृहस्पतिवार को सेक्टर चार, न्यू कॉलोनी और बसई का 11 केवी फीडर सुबह सात बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेगा। इससे बसई गांव, बसई इंडस्ट्रियल एरिया, न्यू कॉलोनी और सेक्टर चार प्रभावित होंगे। बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि बरसात से पहले बिजली इंफ्रास्ट्रक्चर को दुरुस्त किया जा रहा है। हाईटेंशन तारों के पास से गुजरने वाले पेड़ों की छंटाई की जानी है और इसलिए बिजली कटौती की जाएगी।

द‍िल्‍ली-एनसीआर की खबरों के ल‍िए यहां करें क्‍ल‍िक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप