Move to Jagran APP

Delhi Yamuna Flood ALERT!: यमुना नदी में चेतावनी स्तर तक पहुंचा पानी, हालात काबू में

Delhi Yamuna Flood ALERT! यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 है। पूर्वी जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि जलस्तर बढ़ने से खतरे वाली कोई बात नहीं है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 10:01 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 11:16 AM (IST)
Delhi Yamuna Flood ALERT!: यमुना नदी में चेतावनी स्तर तक पहुंचा पानी, हालात काबू में
Delhi Yamuna Flood ALERT!: यमुना नदी में चेतावनी स्तर तक पहुंचा पानी, हालात काबू में

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Yamuna Flood ALERT!:  हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से 13433 क्यूसेक पानी छोड़े जाने से दिल्ली में यमुना का जलस्तर चेतावनी स्तर के करीब पहुंच गया है। हालांकि, खतरे का निशान अभी दूर है। बाढ़ की स्थिति नहीं है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, बुधवार सुबह यमुना नदी का जलस्तर 203.78 दर्ज किया, जो खबरे के निशान के बेहद करीब है। वहीं, इससे पहले मंगलवार सुबह आठ बजे यमुना का जलस्तर 204.0 मीटर था, बैराज से करीब आठ हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया था। यमुना का चेतावनी स्तर 204.50 है।

prime article banner

उधर, पूर्वी जिला प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि जलस्तर बढ़ने से खतरे वाली कोई बात नहीं है। किसी इलाके में पानी नहीं भरा है, बैराज से अभी इतना पानी भी नहीं छोड़ा जा रहा है जिसे बाढ़ की स्थिति बने। गत वर्ष अगस्त में हरियाणा की ओर से आठ लाख क्यूसेक पानी छोड़ दिया था, जिस वजह से यमुना खतरे के निशान के ऊपर बह रही थी।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बारिश की वजह से भी यमुना का जलस्तर बढ़ जाता है।

शाहीनबाग थाना क्षेत्र में यमुना नहर में एक युवक का शव उतराता हुआ मिला। युवक के शव पर ईट बंधी हुई थी और शरीर पर चोट के निशान हैं। ऐसे में पुलिस हत्या की आशंका जता रही है। फिलहाल शव की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस के मुताबिक मंगलवार शाम को स्थानीय लोग ने यमुना नहर में एक युवक को बहते हुए देख पुलिस को फोन किया। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से युवक को बाहर निकाला तो उसके हाथ पैर बंधे थे और शरीर पर ईट बंधी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस युवक की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि शव पीछे से बहता हुआ आया है। ऐसे में यमुना के किनारे रहने वाले लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि युवक की हत्या कर शव यमुना में फेंक दिया गया होगा। पुलिस घटना के सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.