Move to Jagran APP

बुराड़ी फांसीकांड के दौरान मौजूद 12 लोगों में से 11 की मौत, एक युवती है लापता

बताया जा रहा है कि ललित व टीना ने उस गुमनाम युवती को वट पूजा के जरिये आर्थिक समस्या दूर करने की सलाह दी थी।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 05:42 AM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 02:05 PM (IST)
बुराड़ी फांसीकांड के दौरान मौजूद 12 लोगों में से 11 की मौत, एक युवती है लापता
बुराड़ी फांसीकांड के दौरान मौजूद 12 लोगों में से 11 की मौत, एक युवती है लापता

नई दिल्ली (जेएनएन)। अगर कहा जाए तो दिल्ली के बुराड़ी में 11 लोगों की मौत का मामला रहस्य में तब्दील होता जा रहा है। क्राइम ब्रांच की जांच के दौरान रोजाना नए नाम सामने आ रहे हैं। इस कड़ी में इस परिवार के  सदस्यों से जुड़ी एक रहस्यमय युवती के बारे में पता चला है। अब पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। 

loksabha election banner

रजिस्टर में दर्ज है एक अन्य युवती का नाम, होगी पूछताछ

ललित के घर से बरामद रजिस्टर में एक युवती के नाम का भी जिक्र है। तफ्तीश से पता चला है कि वह युवती ललित की पत्नी टीना की रिश्तेदार है। उसका पूरा परिवार आर्थिक तंगी को लेकर परेशान है। ललित व टीना ने उसे वट पूजा के जरिये आर्थिक समस्या दूर करने की सलाह दी थी। क्राइम ब्रांच को शक है कि युवती ललित के घर आकर पहले हुई पूजा-पाठ में शामिल हो चुकी है।

विसरा को जांच के लिए भेजेगी क्राइम ब्रांच

संयुक्त आयुक्त अपराध शाखा आलोक कुमार का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है। मेडिकल बोर्ड से जल्द रिपोर्ट देने का अनुरोध किया गया है। साथ ही सभी के विसरा को जांच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैब में भेजा जाएगा। ललित की पत्नी टीना के मायके उदयपुर जाकर क्राइम ब्रांच ने पूछताछ की। अपने मायके वालों को टीना ने बताया था कि उसके पति पर पिता की आत्मा आती है। अगर किसी को कोई समस्या है तो वह उसे बताए। वह पति ललित से समस्या का निदान करवा देगी।

प्रियंका का ज्योतिष और आध्यात्म की ओर था झुकाव

आमतौर पर माना जाता है कि दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक और एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत युवती आधुनिक विचार की होती है। लेकिन, सामूहिक खुदकशी में जान गंवाने वाली प्रियंका भाटिया का ज्योतिष और अध्यात्म के प्रति खासा झुकाव था। यह उसके फेसबुक प्रोफाइल से पता चलता है। वह फेसबुक के माध्यम से कई धार्मिक और ज्योतिष संस्थानों से जुड़ी हुई थी। इन संस्थानों के कई पोस्ट में तांत्रिक विधियां भी बताई गई हैं।

वहीं वास्तु शास्त्र की जानकारी के साथ ही वैदिक पंचांग भी नियमित रूप से पोस्ट किए जा रहे थे। यही नहीं, प्रियंका ने ऑनलाइन अंग्रेजी सिखाने वाले और अच्छी सेहत के उपाय बताने वाले फेसबुक पेज को भी लाइक कर रखा था। प्रियंका ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीकॉम की पढ़ाई की थी। वह नोएडा स्थित सीपीए ग्लोबल कंपनी में सीनियर एक्जिक्यूटिव थी। फेसबुक प्रोफाइल में उसका पसंदीदा विषय ज्योतिष और अध्यात्म था। वह कुछ बाबा सहित ज्योतिष संस्थानों से जुड़ी हुई थी और फेसबुक पर डाली गई सामग्रियों का गहराई से अध्ययन करती थी। 

ललित ने 15 जून को प्रेस के लिए दिए थे कपड़े

भाटिया परिवार के सदस्य मदन से कपड़े प्रेस करवाते थे। मदन से क्राइम ब्रांच ने काफी देर तक पूछताछ भी की। मदन ने बताया कि आखिरी बार प्रियंका की सगाई (17 जून) से दो दिन पहले (15 जून) प्रेस के लिए ललित ने कपड़े दिए थे। इसमें प्रियंका के कपड़े और ललित का एक कोट था। प्रेस के आगे का हिस्सा थोड़ा टूटा होने के कारण उसने कोट ललित को वापस कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.