नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। करोलबाग में दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की मौजूदगी में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान मामले में विश्व हिंदू परिषद ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया है। मामले को बहुत गंभीर बताते हुए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से संपूर्ण हिंदू समाज से माफी की मांग की है। साथ ही आम आदमी पार्टी के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को बर्खास्त करने की मांग की है। 

विहिप ने आप पर लगाए आरोप

विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दिल्ली सरकार से सवालियां लहजे में पूछा है कि क्या जिहादी तुष्टीकरण व ईसाई मिशनरियों के संरक्षण के साथ अब आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली में धर्मांतरण के सार्वजनिक अड्डे भी चलाने लगी? दिल्ली के मंत्री स्वयं हिंदू देवी देवताओं के विरूद्ध शपथ दिला रहे हैं। हिन्दू देवी-देवताओं के विरूद्ध इतनी कटुता, कट्टरता व घृणा कि उन्हें ना मानने की सार्वजनिक शपथ राज्य का मंत्री जन समूह को दिला रहा हो, यह बेहद गंभीर मामला है।

मंत्री के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की मांग

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि राजनीति का निकृष्टम हिंदूद्रोही चेहरा और क्या होगा। यहां खुलेआम सामूहिक मतातंरण कराया जा रहा है। इसपर कठोरतम कार्यवाही जरूरी है। उन्होंने कहा कि क्या यह देश की राजधानी है या पाकिस्तान, जहां सामूहिक मतांतरण का खेल चल रहा है। हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस से मंत्री के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें- Delhi News: AAP के मंत्री की उपस्थिति में कार्यक्रम पर मचा बवाल, ली शपथ- हिंदू देवताओं की नहीं करेंगे पूजा

यह है पूरा मामला

बुधवार को विजयादशमी के दिन करोलबाग के रानी झांसी रोड स्थित आम्बेडकर भवन में आप के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की उपस्थिति में एक कार्यक्रम हुआ। इसमें लोगों ने बौध धम्म की दीक्षा तो ली ही और हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करने का शपथ लिया। इस कार्यक्रम का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद बवाल मच गया। भाजपा ने भी आम आदमी पार्टी के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को हिंदू-देवी-देवताओं का अपमान करने को लेकर बर्खास्त करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: पढ़िये गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव में किस बात पर सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- बाप रे, इतना डर?

Edited By: Aditi Choudhary

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट