Move to Jagran APP

सतर्कता ने बनाया कोरोनामुक्त, सभी सोसायटियों में लगातार हो रहा सैनिटाइजेशन

कॉलोनियों और अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए व सोसायटियों के पदाधिकारी लगातार इलाके को कोरोना सुरक्षित बनाए रखने के लिए सैनिटाइजेशन का काम कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 04:01 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 04:04 PM (IST)
सतर्कता ने बनाया कोरोनामुक्त, सभी सोसायटियों में लगातार हो रहा सैनिटाइजेशन
सतर्कता ने बनाया कोरोनामुक्त, सभी सोसायटियों में लगातार हो रहा सैनिटाइजेशन

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन एक से लेकर लॉकडाउन चार तक लगातार लोग अपने आपको बचाने के लिए लगातार सावधानी बरत रहे हैं, वहीं कॉलोनियों और अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए व सोसायटियों के पदाधिकारी भी लगातार इलाके को कोरोना सुरक्षित बनाए रखने के लिए सैनिटाइजेशन के साथ ही लोगों को जागरूक भी कर रहे हैं। साथ ही कॉलोनी और अपार्टमेंट के लोग भी इस कार्य में उनका सहयोग कर रहे हैं।

loksabha election banner

हाथ को किया जा रहा सैनिटाइज

अपार्टमेंट को कोरोना से सुरक्षित बनाए रखने के लिए गेट पर ही अंदर आने वाले व्यक्ति के हाथ सुरक्षाकर्मी की ओर से सैनिटाइज कराए जाते हैं। उसके बाद ही अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है। इसके साथ ही अपार्टमेंट के सभी लोग शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही सब्जी और फलों की खरीदारी करते हैं। इसके लिए सभी लोग अपार्टमेंट के गेट के बाहर ही आते हैं। कोई फल व सब्जी वाले को अंदर नहीं बुलाता है।

-डॉ. नरेश चंद्र, सचिव, महेश अपार्टमेंट सोसायटी

इलाके को किया सैनिटाइज

इलाके में अब तक आरडब्ल्यूए की ओर से कई बार सैनिटाइजेशन कराया जा चुका है। इसके साथ ही सभी लोगों को लगातार कोरोना वायरस से बचाव के लिए आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी जागरूक कर रहे हैं, वहीं बुजुर्गो से घर में रहने के लिए विशेष अपील की जा रही है। इसके साथ ही बच्चों को भी बाहर खेलने के लिए मना किया जा रहा है।

ओमबीर प्रधान, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, भजनपुरा

शारीरिक दूरी का नियम है सख्‍त

मौजपुर के शास्त्री मार्ग इलाके में आरडब्ल्यूए की ओर से यहां स्थित सभी दुकानों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन कराया जा रहा है। इसके लिए दुकानों के बाहर घेरे बनाए गए हैं। सभी लोग दुकानों से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही सामान खरीदते हैं। सभी घरों और दुकानों को सैनिटाइज भी कराया गया है। अभी तक इलाके में कोई कोरोना मरीज नहीं मिला है।

-राजेंद्र वर्मा, महासचिव, आरडब्ल्यूए, शास्त्री मार्ग

लॉकडाउन के नियम का हो रहा पालन 

पुराना सीलमपुर गांव में सभी घरों को आरडब्ल्यूए की ओर से सैनिटाइज कराया गया है। इसके साथ ही सभी लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील भी आरडब्ल्यूए की ओर से की जाती रहती है। लोग इसका ख्याल रखते हुए पूरा सहयोग कर रहे हैं। आरडब्ल्यूए के सभी पदाधिकारियों और इलाके के लोगों के सहयोग से अब तक इलाके को कोरोना सुरक्षित रखने में मदद मिली है।

ओम चौधरी, अध्यक्ष आरडब्ल्यूए पुराना सीलमपुर गांव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.