नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। शाहीन बाग इलाके में एक युवती के साथ इंटरनेट मीडिया पर दोस्ती कर मिलने के बहाने बुलाकर एक युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। आरोपित ने युवती का वीडियो भी बना लिया और जिसे वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ न केवल दुष्कर्म किया। बल्कि पांच लाख रुपये भी ठग लिए। मामले की शिकायत के बाद शाहीन बाग थाना पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि 23 वर्षीय पीड़िता अपने परिवार के साथ शाहीन बाग इलाके में रहती है। पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने बताया कि आरोपित फैजान से उसकी मुलाकात इंटरनेट मीडिया पर हुई थी। दोनों की दोस्ती हो गई और दोनों फोन पर बातें करने लगे। इसी दौरान एक दिन फैजान ने पीड़िता को मिलने के लिए बुलाया और नशीला पदार्थ पिलाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। आरोपित ने दुष्कर्म का वीडियो बना लिया। इस वीडियो को दिखाकर आरोपित ने कई बार पीड़िता का शोषण किया।

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आरोपित ने जबरन गर्भपात भी कराया। इतना ही नहीं आरोपित ने उससे पांच लाख रुपये भी ठग लिए। लगातार आरोपी की मांग से परेशान होकर पीड़िता ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। शाहीन बाग थाना पुलिस ने मामले में शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पिता से नाराज होकर बेटा चला आया कनाट प्लेस

वहीं, पिता ने गांव में अपने खेत में पानी देने के लिए बोला तो नाराज होकर बेटा घर से भागकर कनाट प्लेस पहुंच गया। पूरी रात थाने में सुरक्षित बैठाने के बाद सुबह उसे पिता के हवाले किया गया। घटना पांच दिसंबर की रात की है। कनाट प्लेस में एक किशोर अकेला बैठा हुआ था जो एक नजर में संदिग्ध लग रहा था। पेट्रेलिंग स्टाफ द्वारा पूछताछ में पता चला कि उसके पिता ने उसे अपने खेत में पानी देने के लिए बोला था, इससे नाराज होकर वह घर से भागकर कनाट प्लेस आ गया और रास्ता भटक गया है।

पूछताछ के बाद रात को ही इस लड़के के पिता कमल सिंह को फोन पर सूचना दी गई जिसने बताया कि वह हरियाणा के झज्जर में काम करता है। कोई साधन नहीं होने के कारण सुबह ही थाने पहुंच सकता है। इसके बाद पूरी रात लड़के को थाने में सुरक्षित बैठाकर रखा गया।  

Edited By: Mangal Yadav