Move to Jagran APP

दिल्ली में बढ़ते लव जिहाद को लेकर विहिप गम्भीर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

दिल्ली सरकार से इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने व उसे शीघ्र अति शीघ्र लागू करने की मांग की। इसे लेकर उपराज्यपाल जी एवं मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा गया और विश्व हिन्दू परिषद दिल्ली प्रांत का प्रतिनिधि मण्डल ने मिलने का समय मांगा।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 03:50 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 03:50 PM (IST)
दिल्ली में बढ़ते लव जिहाद को लेकर विहिप गम्भीर, राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन
दिल्ली सरकार ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने व उसे शीघ्र अति शीघ्र लागू करने की मांग की।

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के विभिन्न भागों में लगातार बढ़ रहे लव जिहाद और धर्मांतरण के मामलों को लेकर अब आवाज मुखर होने लगी है। दिल्ली में लगातार इसे लेकर विरोध प्रदर्शनों का दौर जारी है। इसी क्रम में प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना जी के अगुवाई में इन्द्रप्रस्थ विश्व हिंदू परिषद की बैठक हुई। बैठक में दिल्ली सरकार से इसके खिलाफ सख्त कानून बनाने व उसे शीघ्र अति शीघ्र लागू करने की मांग की। इसे लेकर उपराज्यपाल जी एवं मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी भेजा गया और विश्व हिन्दू परिषद दिल्ली प्रांत का प्रतिनिधि मण्डल ने मिलने का समय मांगा।

loksabha election banner

इस मौके पर प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना ने कहा कि धर्मांतरण कराए जाने व हिंदुओं की मासूम बहन-बेटियों को प्रेमजाल में फंसाकर उनका जीवन बर्बाद करने वाले शत्रुओं के खिलाफ दिल्ली सरकार से कड़ा कानून बनाने की मांग की गई, ताकि इस्लामिक जिहादियों पर लगाम लग सके और भोली-भाली युवतियों को बचाया जा सके। उन्होंने ऐसी घटनाओं में एक माह में फांसी की सजा दिए जाने की मांग की। क्योंकि यह योजनाबद्ध तरीके से साजिशन हो रही है, इसमें विदेशी देशों तथा आतंकी संगठनों का भी पैसा लगा हुआ है।

बता दें कि दिल्ली के संगम विहार में लव जिहाद का मामला 21 दिसम्बर को आया जिससे मुस्लिम युवक पर एफआईआर दर्ज करायी गयी। पिछले माह गढी में दो किशोरियों को बहका कर बंगाल बेचने के लिए ले जा रहे थे। जिन्हें पुलिस ने कानपुर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार किया। 3 दिसम्बर को 2 सगी बहनों पर धर्मान्तरण का दबाव बनाने के मामले में दो मुस्लिम युवक सल्लन और लल्लन के खिलाफ शिकायत का मामला सामने आया। 23 अक्टूबर को महरौली क्षेत्र में नाम बदलकर एक जिहादी ने अपनी गर्भवती पत्नी को छोड़ 13 वर्षीय हिन्दू युवती को लेकर भागने का मामला आया। ऐसे ही आये दिन नये-नये मामले बढ़ते जा रहे हैं इनके खिलाफ ज्यादा कार्यवाही भी नही होती जिसके कारण इनके हौसले बढ़ते जा रहे हैं।

दिल्ली में कई मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें लव जिहाद का आरोप लग रहा है। इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें मुस्लिम युवकों को हिंदू नाम रखकर लड़कियों को शादी के नाम पर बरगलाने की शिकायतें देखने को मिली है। लव जिहाद के नाम पर कई मामलों में धर्म परिवर्तन कराने के मामले भी सामने आ चुके हैं। कई संगठन इस तरह के मामलों के सामने आने के बाद से ही सख्त कानून बनाने की मांग कर चुके हैं मगर अब तक दिल्ली में कोई कठोर कदम नहीं उठाया गया है। अब तमाम सामाजिक और गैर राजनीतिक संगठन इस बात को लेकर सख्त कानून बनाए जाने की मांग कर रहे हैं जिससे इस तरह के मामलों पर रोक लग सके। दिल्ली सरकार को लव जिहाद पर सख्त कानून बनाना चाहिए।  

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.