Move to Jagran APP

दिग्गज BJP नेता गिरिराज सिंह ने कहा- 'खाओ कसम, केक काटकर नहीं मत मनाओगे जन्मदिन'

Veteran BJP leader Giriraj Singh गिरिराज सिंह ने जनसमूह से बच्चों के जन्मदिन पर केक काटकर व मोमबत्ती बुझाकर न मनाने की अपील की।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 09:03 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 09:03 AM (IST)
दिग्गज BJP नेता गिरिराज सिंह ने कहा- 'खाओ कसम, केक काटकर नहीं मत मनाओगे जन्मदिन'
दिग्गज BJP नेता गिरिराज सिंह ने कहा- 'खाओ कसम, केक काटकर नहीं मत मनाओगे जन्मदिन'

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Veteran BJP leader Giriraj Singh: सनातन हिंदू वाहिनी की ओर से रविवार को देश की राजधानी दिल्ली के कालकाजी मंदिर परिसर में कार्यकर्ता सम्मेलन व श्रीराम महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शामिल हुए।

loksabha election banner

इस दौरान गिरिराज सिंह ने कहा कि समय आ गया है अब मठ-मंदिरों को महंतों और पुजारियों के हवाले छोड़कर लोगों को गांव-गांव जाकर हिंदुओं को जगाने का काम करना चाहिए। आजकल हमारे मठाधीश अपने धर्म का प्रचार करने के बजाय अपने-अपने मठों का प्रचार करते हैं।

उन्होंने बताया कि अपनी यह पीड़ा मैंने कालका पीठाधीश्वर महंत सुरेंद्रनाथ से कही तभी उन्होंने हिंदू समाज को जगाने के लिए सनातन हिंदी वाहिनी का गठन किया।

इस मौके पर बिहार के दिग्गज नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि जब तक सनातन हिंदू है तभी तक भारत है। आज भारत में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सरकार है। पूरे विश्व में हिंदुओं को कहीं जगह मिले या न मिले, लेकिन भारत में जरूर मिलेगी।

वहीं, गिरिराज सिंह ने उपस्थित जनसमूह से अपने बच्चों के जन्मदिन पर केक काटकर व मोमबत्ती बुझाकर न मनाने की अपील की और उन्हें ऐसा न करने के लिए कालका मां की शपथ भी दिलाई। इस मौके पर सनातन हिंदू वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कालका पीठाधीश्वर सुरेंद्रनाथ अवधूत महाराज, आरके पुरम के पूर्व विधायक अनिल शर्मा समेत बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हुए।

यहां पर बता दें कि बिहार के दिग्गज भारतीय जनता पार्टी के नेताओं में शुमार गिरिराज सिंह अपने विवादित बयानों के लिए चर्चित रहे हैं। उनके कई बयानों को लेकर भाजपा आलाकमान नसीहत देने के साथ फटकार भी लगा चुका है। उनके बयानों की वजह से ही कई बार बिहार के जनता दल युनाइटेड के नेता नाराजगी तक जता चुके हैं। 

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.