Move to Jagran APP

Delhi Tunnel News: प्रगति मैदान सुरंग में आवाजाही के लिए नया टाइमिंग जारी, यूपी-हरियाणा के लोगों को भी मिली राहत

Delhi Tunnel Latest News दिनभर में आईटीओ से करीब 90 हजार वाहन व भैरो मार्ग से 60 हजार वाहन गुजरते हैं। वहीं इससे पूर्वी दिल्ली के साथ गाजियाबाद व नोएडा से इंडिया गेट व कनॉट प्लेस तक जाने में सहूलियत मिलेगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 05:41 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 08:21 AM (IST)
Delhi Tunnel News: प्रगति मैदान सुरंग में आवाजाही के लिए नया टाइमिंग जारी, यूपी-हरियाणा के लोगों को भी मिली राहत
Tunnel In Delhi: दिल्ली की सुरंग से सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक आ जा सकेंगे वाहन

नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। मध्य दिल्ली से पूर्वी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद जाने वाले यात्री अब नई खुली हुई प्रगति मैदान सुरंग का इस्तेमाल और अधिक समय तक कर सकेंगे, क्योंकि अधिकारियों ने समय सीमा को सुबह-शाम दो-दो घंटे बढ़ा दिया है।

loksabha election banner

संबंधित अधिकारियों के मुताबिक नई खुली सुरंग में अब सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच वाहनों की आवाजाही की अनुमति दी गई है, इससे पहले इस टनल को सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक यातायात के लिए खोल दिया गया था।

बता दें कि प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने 19 जून को प्रगति मैदान एकीकृत ट्रांजिट कारिडोर परियोजना के हिस्से के रूप में शहर की पहली 1.6 किलोमीटर लंबी सुरंग और पांच अंडरपास का उद्घाटन किया था, जिसका उद्देश्य शहर के पूर्वी हिस्से और नोएडा और गाजियाबाद के साथ मध्य दिल्ली के बीच कनेक्टिविटी को आसान बनाना है। 

मथुरा रोड भैरों मार्ग टी-प्वाइंट और भैरों मार्ग-रिंग रोड की लालबत्ती हट जाने से लोग भैरों मार्ग का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा वाहन चालक रिंग रोड पर बगैर रोक टोक सीधे निकल रहे हैं। इसके साथ ही मथुरा रोड के सिग्नल फ्री हो जाने से आइटीओ से दक्षिणी दिल्ली की ओर आना जाना और आसान हो गया है।

 सुरंग के चालू होने से प्रगति मैदान सुरंग सड़क जहां आइटीओ इलाके को जाम से मुक्ति गई है और आश्रम अंडरपास के शुरू होने से इंडिया गेट से बदरपुर की ओर आना जाना आसान हो गया है। इस सुरंग से न केवल दिल्ली के लोगों को राहत मिलेगी, बल्कि एनसीआर के राज्यों यूपी और हरियाणा के लोगों को भी राहत मिली है। इससे उनका पैसा और ईंधन दोनों बच रहा है।

प्रगति मैदान सुरंग सड़क यानी 1.2 किलोमीटर लंबी सुरंग सड़क के शुरू होने से आइटीओ क्षेत्र में विकास मार्ग पर वाहनों का दबाव कम हो गया है। इसके पीछे वजह यह है एशोक रोड, मंडी हाउस की ओर से आइटीओ होकर यमुनापार आने जाने वाले वाहन वाहन सुरंग सड़क का उपयोग कर रहे हैं। इससे भैरों मार्ग पर भी यातायात की भीड़ कम हो गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.