नई दिल्ली [राहुल चौहान]। बाहरी परिक्षेत्र यातायात पुलिस की ओर से शनिवार को पुलिस अधिकारियों के स्वजनों के लिए एक टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 18 से 44 साल आयु वर्ग के 315 लोगों को टीका लगाया गया। इनमें बाहरी परिक्षेत्र के यातायात पुलिस अधिकारी और उनके स्वजन सहित 176 , पश्चिमी परिक्षेत्र से 67 और अन्य परिक्षेत्र से संबंधित 72 पुलिसअधिकारियों और उनके स्वजनों को टीका लगाया गया। इन सभी को मैक्स अस्पताल शालीमार बाग के स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा कोविशील्ड टीके की डोज दी गई।

महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार

शिविर का आयोजन अशोक विहार-3 स्थित कुलाची हंसराज माडल स्कूल में किया गया। बाहरी परिक्षेत्र के अतिरिक्त यातायात पुलिस आयुक्त डा अजीत सिंगला ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। इसके साथ ही हमें बचाव के अन्य तरीकों मास्क लगाना, शारीरिक दूरी का पालन करना आदि को भी लगातार अपनाते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने से अग्रिम पंक्ति के कोरोना योद्धाओं के रूप में कार्यरत पुलिसकर्मियों के स्वजन भी सुरक्षित रह सकेंगे, क्योंकि ड्यूटी से घर जाने के बाद पुलिसकर्मियों से स्वजनों को संक्रमण का खतरा रहता है। शिविर के आयोजन में डा सिंगला के अलावा सहायक आयुक्त नियति मित्तल, स्कूल प्रबंधक अजय अरोड़ा और सामाजिक संस्थाएं दिल्लीहाइट्स फाउंडेशन व कास्मो फाउंडेशन और दोनों परिक्षेत्र के यातायात निरीक्षकों का विशेष सहयोग रहा।

यातायात पुलिस ने सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

वहीं, सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस के सड़क सुरक्षा सेल द्वारा लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को सेल की ओर से तीन स्कूलों के बच्चों को वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान 210 बच्चे और 12 शिक्षक वीडियो कांफ्रेंसिंग में जुड़े।

इन सभी को यातायात नियमों का पालन करने का प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा सेल द्वारा निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, कैंट रेलवे स्टेशन, ईडीएम माल और मोंमेंट माल मोती नगर में सड़क सुरक्षा प्रदर्शनी वैन लगाकर लोगों को आडियो-वीडियो संदेश के माध्यम से जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों को यातायात नियमों के बारे में बताया गया। प्रदर्शनी वैन के माध्यम से 550 लोगों ने जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया। इस सभी को कोरोना से बचाव और टीकाकरण के प्रति भी जागरूक किया गया।

Edited By: Prateek Kumar