Move to Jagran APP

Delhi Metro Job FRAUD: यूपी के युवक की तरह आप भी न लुटा बैठें हजारों, बचने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Delhi Metro Job FRAUD आरोपितों ने पीड़ित को फोन कर दिल्ली के गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर बुलाया और एक हजार रुपये ले लिए। इस दौरान पीड़ित ने समझदारी दिखाते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सूचना दे दी जिससे आरोपितों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

By Jp YadavEdited By: Published: Mon, 04 Oct 2021 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 04 Oct 2021 11:29 AM (IST)
Delhi Metro Job FRAUD: यूपी के युवक की तरह आप भी न लुटा बैठें हजारों, बचने के लिए पढ़ें पूरी खबर
Delhi Metro Fake Job News: युवक की तरह आप भी न लुटा बैठें हजारों, बचने के लिए पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली मेट्रो में टोकन आपरेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। आरोपितों ने पीड़ित को फोन कर दिल्ली के गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन पर बुलाया और एक हजार रुपये ले लिए। इस दौरान पीड़ित ने समझदारी दिखाते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को सूचना दे दी, जिससे आरोपितों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों से फर्जी मुहर और अन्य दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ठगी के इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों की पहचान श्रीपाल और अरबाज हुसैन के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार, हापुड़ के रहने वाले वीर सिंह को 13 सितंबर को फोन से संपर्क किया गया। फोन करने वाले ने उनसे कहा कि यदि उनके पास नौकरी नहीं है तो उन्हें दिल्ली मेट्रो में टोकन आपरेटर की नौकरी दिलाई जा सकती है। नौकरी का लालच देकर आरोपितों ने पीड़ित को गोविंदपुरी मेट्रो के पास बुलाया।

पीड़ित वीर सिंह ने बताया कि नौकरी दिलाने के नाम पर आरोपितों ने इस दौरान पीड़ित से उसके मूल दस्तावेज ले लिए और अपने बैग से मुहर इत्यादि लगाने लगे। इस दौरान आरोपितों ने पीड़ित से एक हजार रुपये भी ऐंठ लिए, लेकिन पीड़ित को शक होने के चलते उसने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों से फर्जी मुहर और अन्य दस्तावेज बरामद कर लिए गए हैं।

उधर, आरोपितों ने दिल्ली पुलिस पूछताछ में बताया कि वह लोगों को मेट्रो स्टेशन के पास बुलाकर दस्तावेज ले लेते थे और रुपये लेकर उन्हें फर्जी नियुक्ति पत्र देते थे। बताया जा रहा है कि इस तरह के कई और गिरोह सक्रिय हैं, जो नौकरी की तलाश में लोगों को आसानी से चंगुल में फंसाकर हजारों को चूना लगा देते हैं। कहा तो यह भी जा रहा है  कि कुछ पीड़ित तो शर्म के मारे तो सामने आकर पुलिस में रिपोर्ट तक दर्ज नहीं कराते हैं।

गौरतलब है कि पिछले एक दशक के दौरान कई शातिर गिरोह पकड़े जा चुके हैं, जो लोगों को मेट्रो में नौकरी दिलाने के नाम पर चूना लगाते  हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.