नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले प्रदीप की परेशानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दूर कर दी है। उनके हस्तक्षेप से प्रदीप के 18 माह के बेटे का लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में सोमवार से बेहतर इलाज होगा। गांव ठाकुरपुर निवासी प्रदीप के बेटे वंश के सिर में पानी है, जिसका असर पूरे शरीर पर होने लगा है। बेटे के इलाज के लिए प्रदीप डेढ़ माह से दिल्ली में दर-दर भटक रहे थे। कई अस्पतालों में उन्होंने इलाज करवाने की कोशिश की, लेकिन उनके बेटे को बेहतर इलाज नहीं मिल सका।

मीडिया से यह जानकारी जैसे ही सीएम को मिली उन्होंने तत्काल बेहतर इलाज करवाने का निर्देश दिया। सीएम कार्यालय के अधिकारियों ने प्रदीप से बात की और इसके बाद लोक नायक अस्पताल के डाक्टरों को इलाज के निर्देश दिए गए।

अचानक बुखार के बाद बिगड़ी तबीयत

एक दिन अचानक प्रदीप के बेटे को बुखार आया। दवाई खाने के बाद बुखार ठीक तो हुआ, लेकिन कुछ दिन के बाद एक पैर ने काम करना बंद कर दिया। प्रदीप जब उसको डॉक्टर के पास ले गए तो सिर के अल्ट्रासाउंड के बाद पता चला कि सिर में पानी है, जिसका असर पूरे शरीर पर हो रहा है। इसके बाद वह बेहतर इलाज करवाने के लिए अपने बेटे को लेकर दिल्ली आ गए।

मैं तो इलाज की उम्मीद ही छोड़ चुका था : प्रदीप

प्रदीप ने कहा, मेरे इकलौते बेटे का इलाज न होने के कारण मैं बहुत परेशान था। मैं तो इलाज की उम्मीद ही छोड़ चुका था। पहले बेटे को डीडीयू अस्पताल ने भर्ती किया था फिर पांच दिन के बाद पंत अस्पताल में रेफर कर दिया। मगर यहां बेड नहीं होने से भर्ती नहीं हो पाया। लेकिन जब सीएम ऑफिस से बेटे के इलाज के बारे में जानकारी लेने के लिए फोन आया तो लगा कि भगवान कहीं न कहीं हैं। अब बेटे का बेहतर इलाज हो सकेगा।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप