Move to Jagran APP

'आतंकी बनो और बिन लादेन को कहो GOD', NCR के नामी बिल्डर को मिली धमकी

Whatsapp मैसेज में कई बार लिखा गया है- 'ओसामा बिन लादेन इज आवर गॉड'।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 25 Jan 2018 01:24 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jan 2018 11:48 AM (IST)
'आतंकी बनो और बिन लादेन को कहो GOD', NCR के नामी बिल्डर को मिली धमकी
'आतंकी बनो और बिन लादेन को कहो GOD', NCR के नामी बिल्डर को मिली धमकी

नोएडा (जेएनएन)। दिल्ली से सटे नोएडा में एक नामी बिल्डर को फिर धमकी दे गई है कि वह आतंकी संगठन में शामिल हो और ओसामा बिन लादेन को भगवान माने। हैरानी की बात है कि केस दर्ज होने के दो दिन बाद ही फिर से बिल्डर को आतंकी संगठन से जुड़ने का मैसेज आ रहा है। इस बार एसएमएस भेजने वाले ने एक मोबाइल नंबर भी दिया।

loksabha election banner

इस नंबर पर बात कर आतंकी संगठन से जुड़ने के लिए कहा गया है। बिल्डर के पास कई दिनों से इस तरह के एसएमएस आ रहे हैं। मंगलवार को बिल्डर ने कोतवाली सेक्टर 24 में केस दर्ज कराया था।

इसके बाद भी इस तरह के एसएमएस आ रहे हैं। पुलिस ने इस मामले की जांच को साइबर सेल को भेज दिया है। मालूम हो कि सेक्टर-23 में रहने वाले शैलेंद्र शर्मा बिल्डर हैं। उनका सेक्टर-63 में दफ्तर है।

शैलेंद्र ने बताया कि 22 जनवरी को शिकायत देने के बाद उनके पास 23 जनवरी की रात करीब ग्यारह बजे उसी नंबर एक बार फिर मैसेज आया। इस बार मैसेज में लिखा गया कि ओसामा बिन लादेन को भगवान के बराबर है। हम उनके समर्थक है।

उन से जुड़ने के लिए इस नंबर 9513557559 पर कॉल करें। बिल्डर ने बताया कि यह नंबर उन्होंने पहली बार भेजा है। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस और एसटीएफ को दे दी है।

पुलिस नंबरों को सर्विलांस पर लेकर जल्द ही आरोपियों को पकड़ने का दावा कर रही है। सीओ राजीव कुमार सिंह का कहना है कि मोबाइल नंबर के आधार पर जांच जारी है। कॉल डिटेल की जानकारी भी मांगी गई है।

वहीं, पुलिस का कहना है कि वह इस धमकी और पीड़ित की शिकायत को गंभीरत से ले रही है। माना जा रहा है कि मजाक करना होता है वह टेलीफोन बूथ से फोन करता, लेकिन यहां पर तो बकायदा वाट्सएप नंबर से धमदी दी जा रही है।

इस नंबर से आए वाट्सएप पर एक ही मैसेज कई बार लिखा गया है- 'ओसामा बिन लादेन इज आवर गॉड'। शैलेंद्र शर्मा को 9071457459 नंबर से ये सभी वाट्सएप मैसेज आए हैं।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक सदस्य अब्दुल सुभान कुरैशी को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके से गिरफ्तार किया था। कुरैशी देश में कई बम धमाकों की वारदातों में शामिल था। इसने अंग्रेजी मीडियम स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। 

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर अब्दुल सुभान कुरैशी ने देश की कई नामचीन प्राइवेट कंपनियों में अच्छे वेतनमान पर काम किया था। यह बम बनाने में माहिर है। यह ट्रेनिंग कैंप भी आयोजित करता था। तौकीर सिमी का मुखिया भी बना था। इसे भारत का बिन लादेन भी कहा जाता है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि कर्नाटक में इसकी मुलाकात भटकल ग्रुप से हुई थी और सीमी के साथ मिलकर इसने इंडियन मुजाहिदीन के लिए काम किया था। यह पिछले कई सालों से नेपाल में रह रहा था और सऊदी अरब भी गया था। यह कुछ दिन पहले दिल्ली में अपने एक सहयोगी से मिलने आया था।

अब्दुल सुभान साल 1999 और 2000 के दौरान आतंकी गतिविधियों में शामिल हुआ था. यह साल 2007 से 2013 के बीच देश में हुए कई बम धमाकों में शामिल था। वहीं, तीन दिन पहले बिहार के बोधगया में मिले बम वाले मामले से भी इसके तार जुड़े हो सकते हैं।

इसके अलावा यह साल 2008 में गुजरात के अहमदाबाद और सूरत में हुए बम धमाकों का मास्टर माइंड भी था। इन बम धमाकों में 56 लोग मारे गए थे और 238 घायल हो गए थे. कुरैशी ने 2007-08 में सिमी के 4 ट्रेनिंग कैंप बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.