Move to Jagran APP

Coronavirus LockDown Day 11: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने की LNJP अस्पताल के अफसरों से मुलाकात

Coronavirus LockDown Day 11 इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने राम मनोहर लोहिया और सफदरजंग अस्पताल का दौरा किया था।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 11:16 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 11:16 AM (IST)
Coronavirus LockDown Day 11: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने की LNJP अस्पताल के अफसरों से मुलाकात
Coronavirus LockDown Day 11: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने की LNJP अस्पताल के अफसरों से मुलाकात

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता/एएनआइ। Coronavirus LockDown Day 11: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Union Health Minister Harsh Vardhan) ने शनिवार को लोक नायक जय प्रकाश नारायण अस्पताल (Lok Nayak Jai Prakash Narayan hospital) के अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के बाबत अस्पताल के अधिकारियों से जानकारी भी ली। इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्रालय से जुड़े अधिकारी भी मौजूद थे।

loksabha election banner

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि LNJP में 1500 बेड्स हैं। यहां पर सिर्फ कोरोना संक्रमित संदिग्ध अथवा कोरोना पीड़ितों का ही इलाज किया जाएगा। 

गौरतलब है कि इससे पहले शुक्रवार को भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने राम मनोहर लोहिया और सफदरजंग अस्पताल में कोरोना के इलाज के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया था। इस दौरान उन्होंने अस्पतालों में शुरू किए गए फ्लू स्क्रीनिंग कॉर्नर का भी निरीक्षण किया और मरीजों का भी हाल लिया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस संकट के समय डॉक्टर, नर्स व पैरामेडिकल कर्मचारी अथक रूप से काम कर रहे हैं। साथ ही कहा कि अस्पतालों में जरूरी संसाधनों की कमी नहीं आने दी जाएगी।

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री आरएमएल अस्पताल स्थित माइक्रोबायोलॉजी की लैब में भी गए, जहां अभी तक कोरोना वायरस से संबंधित 509 सैंपल की जांच को चुकी है। उन्होंने कहा कि आरएमएल के ट्रॉमा सेंटर में कोरोना के इलाज की व्यवस्था की जा रही है, इससे ज्यादा मरीजों को इसका लाभ मिल सकेगा।

सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में 100 बेड की आइसीयू सुविधा

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि सफदरजंग अस्पताल के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक को कोरोना के अस्पताल के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसमें कोरोना के इलाज के लिए 400 बेड की सुविधा होगी। साथ ही 100 आइसीयू बेड होंगे।

गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में तब्लीगी मरकज जमात के लोगों की वजह से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 300 के पार पहुंच चुकी है, जिनका दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.