नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारका साउथ थाना में तैनात हेड कांस्टेबल ने नजफगढ़ के अजय पार्क स्थित आवास पर फांसी लगा खुदकुशी कर ली। पुलिस का कहना है कि मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने आर्थिक परेशानियों का जिक्र किया है। आशंका है कि इन परेशानियों के कारण ही उन्होंने यह कदम उठाया। फिलहाल नजफगढ़ थाना पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

हेड कांस्टेबल महेश द्वारका साउथ थाना डयूटी आफिसर की जिम्मेदारी निभा रहे थे। वे बेहतरीन तरीके से कामकाज करते थे। रविवार डयूटी पूरा करने के बाद रात करीब 12 बजे वे अपने घर के लिए निकले। पुलिसकर्मियों का कहना है कि वे बातचीत में बिल्कुल सामान्य थे। उनकी बातों से या उनके चेहरे पर तनाव बिल्कुल भी नहीं झलक रहा था। अजय पार्क में उन्होंने हाल ही में रहने के लिए मकान बनाया था। उनके कुछ रिश्तेदार भी इन दिनों यहां आए हुए थे।

सुबह एक रिश्तेदार जब उन्हें उठाने के लिए गया तो पाया कि कमरे का दरवाजा खुला है। अंदर देखने पर पाया कि वे पंखे से लटके हुए हैं। रिश्तेदार ने शोर मचा दिया। इसके बाद घर के अन्य सदस्य पहुंचे। पुलिस का कहना है कि अभी तक की छानबीन में किसी प्रकार की साजिश नजर नहीं आ रही है। हालांकि किस तरह की आर्थिक परेशानी थी और क्यों थी, इसके बारे में छानबीन के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

वर्ष 2003 में हुए थे भर्ती

मूल रूप से राजस्थान के अलवर जिला के रहने वाले महेश दिल्ली पुलिस में वर्ष 2003 में भर्ती हुए थे। द्वारका साउथ में करीब सवा वर्ष से उनकी तैनाती थी। परिवार में पत्नी के अलावा तीन बेटियां हैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप