नई दिल्ली [शुजाउद्दीन]। शास्त्री पार्क इलाके में मरीज को अस्पताल लेकर जा रही बीएसएफ की एंबुलेंस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो जवानों की मौत हो गई, तीन जवान घायल हो गए। मृतकों की पहचान

यशवीर मलिक और मनोज पासवान के रूप में हुई है। घायल जवान अरुण कुमार, केएस गुप्त व प्रवीण को जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया, प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छुट्टी मिल गई। हेड कांस्टेबल मनोज पासवान का इलाज मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (इबहास) में चल रहा था। एंबुलेंस से उन्हीं को अस्पताल लेकर जाया जा रहा था। पुलिस ने दोनों जवानों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके स्वजन को सौंप दिया हैं।

घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि एंबुलेंस के सामने एक व्यक्ति आ गया था, उसे बचाने के लिए चालक ने जैसे ही ब्रेक लगाए एंबुलेंस अनियंत्रित होकर पलट गई। पुलिस के अनुसार दोनों मृतक रोहिणी सेक्टर-26 में बीएसएफ की 165 बटालियन में तैनात थे। एएसआई यशवीर मलिक परिवार के साथ उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहते थे। परिवार में पत्नी व दो बेटे हैं। वहीं, हेड कांस्टेबल मनोज पासवान बिहार के हाजीपुर में रहते थे। परिवार में माता पिता, पत्नी व दो बच्चे हैं। सोमवार सुबह एंबुलेंस रोहिणी से इहबास जा रही थी, करीब 8:30 बजे जैसे ही शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के सामने पहुंची, तभी उसके सामने कोई आ गया। चालक को तुरंत ब्रेक लगाने पड़े, जिससे एंबुलेन्स पलट गई। सभी घायल जवानों को जग प्रवेश चंद अस्पताल भर्ती करवाया जहां मनोज पासवान व यशवीर मलिक मृत घोषित कर दिया।

Edited By: Jp Yadav