नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। चेन झपटमारों और बदमाशों का कहर झेल रही देश की राजधानी दिल्ली के राहत की खबर है। पीएम नरेंद्र मोदी की भतीजी से लेकर महिला जज और मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तक से लूट करने वाले बदमाशों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में लगातार एनकाउंटर हो रहे हैं और बदमाश भी गिरफ्त में आ रहे हैं। यह सिलसिला कई दिनों से जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की स्पेशल से बृहस्पतिवार को पश्चिमी दिल्ली के द्वारका और उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में एनकाउंटर कर दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। 

पहला एनकाउंटर

मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बृहपतिवार तड़के पश्चिमी दिल्ली के द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास एनकाउंटर में नामी तेवतिया गैंग के बदमाश प्रिंस को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, बदमाशों ने खुद को घिरता देखकर पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से कई राउंड की फायरिंग के बाद दिल्ली पुलिस ने तेवतिया गैंग के शातिर बदमाश प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि पिछले दिनों तेवतिया गैंग और नंदू गैंग ने आपस में हाथ मिलाया था। वहीं, जहां तक शातिर गिरफ्तार बदमाश प्रिंस की बात है कि वह पैरोल पर छूटने के बाद से फरार था। उस पर हत्या और हत्या की कोशिश समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं। यह भी जानकारी मिली है कि प्रिंस दक्षिण दिल्ली में काफी समय से रंगदारी के धंधे में जमा हुआ था।

दूसरा एनकाउंटर

वहीं, स्पेशल सेल ने उत्तरी दिल्ली के रोहिणी इलाके में मुठभेड़ के बाद राजकुमार उर्फ रावण को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि रावण के दोनों पैरों में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

वहीं, उत्तरी जिला में झपटमारों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। एक के बाद एक लगातार झपटमारी की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामले में बाइक सवार झपटमारों ने मंगलवार दोपहर मौरिस नगर इलाके में पुलिस बैरिकेड के पास ई-रिक्शा से घर जा रहे सेंट स्टीफंस के छात्र का मोबाइल झपट लिया। हैरत की बात यह है कि जिस समय झपटमारी की घटना हुई उस वक्त बैरिकेड पर पुलिसकर्मी भी तैनात थे, लेकिन बदमाश भागने में कामयाब हो गए। छात्र के पिता एक बड़े चर्च में पादरी हैं। उसने मौरिस नगर थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया है।

दूसरी घटना में बाइक सवार झपटमारों ने विधानसभा के पास डीयू की महिला प्रोफेसर के गले से चेन झपट ली। उत्तरी जिला पुलिस अधिकारी के मुताबिक महिला प्रोफेसर पॉल्लवी दास के साथ झपटमारी की घटना पुरानी है। घटना के बाद वह बेहद डर गई थीं। सदमे से उबरने के बाद उन्होंने बुधवार को सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया। बीते सात अक्टूबर में वह रामलीला देखने निकली थीं। उन्होंने कार विधानसभा के पास पार्क की थी। लौटने पर जब वह कार में बैठने जा रही थीं तभी पीछे से झपटमार उनके गले से चेन झपटकर सड़क की दूसरी तरफ भाग गया। वहां उसका साथी पहले से बाइक स्टार्ट कर बैठा हुआ था, जिससे दोनों आजादपुर मंडी की तरफ भाग गए।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप