Move to Jagran APP

मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाश गिरफ्तार, एक गैंगस्टर पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर फरार

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया जबकि इनका एक साथी पुलिसकर्मी की सरकारी पिस्टल लेकर मौके से फरार हो गया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 15 Sep 2019 09:17 PM (IST)Updated: Sun, 15 Sep 2019 09:17 PM (IST)
मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाश गिरफ्तार, एक गैंगस्टर पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर फरार
मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाश गिरफ्तार, एक गैंगस्टर पुलिसकर्मी की पिस्टल लेकर फरार

नई दिल्ली, जेएनएन। डिफेंस कॉलोनी थानाक्षेत्र स्थित बीआरटी मार्ग पर शुक्रवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया, जबकि इनका एक साथी पुलिसकर्मी की सरकारी पिस्टल लेकर मौके से फरार हो गया। चेकिंग के लिए रोकने पर बदमाशों ने पुलिसकर्मियों पर पहले कार चढ़ाने की कोशिश की और फिर फायरिंग करते हुए फरार हुए। पुलिस ने पीछा करते हुए फायरिंग की। एक गोली बदमाशों की गाड़ी व एक बदमाश की कमर में लगी।

loksabha election banner

गोली लगने से घायल हुए बदमाश का निकट के अस्पताल में उपचार कराने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के कब्जे और निशानदेही पर दो अवैध पिस्टल व चार कारतूस बरामद किए गए हैं। डीसीपी दक्षिणी अतुल ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार देर रात पुलिस टीम को चिराग दिल्ली की तरफ से कुख्यात बदमाशों के कार में आने की सूचना मिली। खबर मिलने पर पुलिस टीम ने डिफेंस कॉलोनी थानाक्षेत्र में बीआरटी मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास बैरिकेडिंग लगाकर चेकिंग शुरू की।

बदमाशों ने की पुलिस पर फायरिंग
चेकिंग के दौरान पुलिस ने बदमाशों की कार को रोकने का प्रयास किया तो आरोपितों ने कार  रोकने की बजाए स्पीड बढ़ाते हुए पुलिसकर्मियों को कुचलने की कोशिश की। इसके चलते पुलिसकर्मी गिरने के कारण चोटिल हो गए। भागते वक्त बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग भी की। इसके बाद पुलिस टीम ने आरोपितों की कार का पीछा किया। पुलिस टीम ने आरोपितों की कार पर फायरिंग की। कार के टायर में गोली  लगने से कार अनियंत्रित हो गई। इसके बाद तीन बदमाश गाड़ी से उतरकर भागने लगे। इस दौरान बदमाशों व पुलिस की तरफ से एक-दूसरे पर फिर से फायरिंग की गई।

बदमाशों को लगी गोली
पुलिस की गोली यामीन नामक बदमाश की कमर में लगी, जिसके चलते वह मौके पर ही गिर पड़ा। बाकी दो साथी अनुज व मोहन पुलिस से भिड़ गए। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने अनुज को काबू कर लिया, लेकिन मोहन पुलिसकर्मी से सरकारी पिस्टल लूटकर फरार हो गया। डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक आरोपित जिस कार में सवार थे वह फरीदाबाद से चोरी की गई थी। शिकंजे में आए आरोपित यामीन व अनुज निवासी तिगड़ी हैं। पुलिस ने घायल यामीन का पहले अस्पताल में उपचार कराया। उसके बाद उसे शिकंजे में लिया। आरोपितों के कब्जे से दो अवैध पिस्टल बरामद हुई हैं जिन पर मेड इन इटली लिखा हुआ है।

गैंगस्टर है फरार आरोपित मोहन
डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान फरार हुआ तीसरा आरोपित मोहन निवासी सोनीपत  गैँगस्टर है। उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, डकैती व अन्य संगीन धाराओं में 23 मुकदमे दर्ज हैं। शुक्रवार देर रात लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के इरादे से ही दिल्ली में घूम रहे थे। मोहन की तलाश में क्राइम ब्रांच समेत पांच पुलिस टीम लगी हुई हैं। दिल्ली से लेकर हरियाणा, राजस्थान व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई संभावित ठिकानों पर पुलिस की छापेमारी जारी है।

इसे भी पढ़ेंः बेटे को बेचने के बाद 15 साल की बेटी का किया सौदा, किशोरी ने बताई मां के जुर्म की दास्तां

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के  लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.