दक्षिणी दिल्ली, जेएनएन। शादी समारोह में ढोल बजाकर होने वाली कमाई कम पड़ने लगी तो दो युवकों ने घरों में चोरी का रास्ता अपना लिया। दिन में रेकी करने के बाद देर रात घरों में ताला तोड़कर घुसते और चोरी करके भाग जाते। आरके पुरम थाना पुलिस ने ऐसे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

इनकी पहचान आरकेपुरम सेक्टर-6 की एकता कॉलोनी में रहने वाले सूरज और आरके पुरम सेक्टर-7 के सोनिया गांधी कैंप में रहने वाले राजा के रूप में हुई है। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने 24 हजार रुपये की नकदी और करीब डेढ़ लाख रुपये के आभूषण बरामद किए हैं।

डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया कि आरकेपुरम थाना क्षेत्र के घरों में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए एसएचओ हरीश कुकरेती के नेतृत्व में टीम बनाई गई। पुलिस टीम को चार दिसंबर को सोनिया गांधी कैंप में चोरी की जानकारी मिली। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

पांच दिसंबर की रात पुलिस टीम आरके पुरम सेक्टर-एक की कश्मीरी मार्केट में पेट्रोलिंग कर रही थी। रात में करीब 11 बजे दो संदिग्ध युवकों को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने भागना शुरू कर दिया। काफी दूर तक पीछा करने के बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

दोनों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे पहले शादी समारोह में ढोल बजाने का काम करते थे। इस काम से इतनी कमाई नहीं होती थी कि अपने खर्च पूरे कर सकें। ऐसे में दोनों ने मिलकर घरों में चोरी करना शुरू कर दिया। दिन में दोनों आरके पुरम और सरकारी क्वार्टर में रेकी करते थे। देर रात ताला तोड़ने के बाद चोरी करते और भाग जाते थे।