Move to Jagran APP

ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा करने में लोगों को हो रही परेशानी

द्वारका में रहने वाले अधिकांश वे लोग इन बातों से परेशान है कि वे पिछले कई साल से निगम के खाते में आनलाइन हाउस टैक्स जमा करते रहे। इस साल निगम ने उसमें बदलाव कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 04:00 PM (IST)
ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा करने में लोगों को हो रही परेशानी
ऑनलाइन हाउस टैक्स जमा करने में लोगों को हो रही परेशानी

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। द्वारकावासियों को आनलाइन हाउस टैक्स जमा करने में आ रही परेशानी को दूर करने के लिए द्वारका फोरम की ओर से रविवार को ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई। जिसमें द्वारका के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों के अलावा निगम के अधिकारियों सहित 100 लोगों ने हिस्सा लिया।

loksabha election banner

बदलाव की वजह से नहीं मिल रहा पुराना डाटा

द्वारका में रहने वाले अधिकांश वे लोग इन बातों से परेशान है कि वे पिछले कई साल से निगम के खाते में आनलाइन हाउस टैक्स जमा करते रहे। इस साल निगम ने उसमें बदलाव कर दिया। जिसकी वजह से पुराना डाटा नहीं मिल पा रहा है। हाउस टैक्स जमा करनेवाले अधिकांश को अब यहां तक पता नहीं चल पाता है कि उनपर निगम का किस वर्ष का हाउस टैक्स बकाया है।

बैठक में कई लोग रहे मौजूद

बैठक में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में सदन की नेता कमलजीत सहरावत, संयुक्त आयुक्त कराधान वीपी भारद्वाज, द्वारका फोरम के अध्यक्ष सुनील सरीन, उपाध्यक्ष एएस छतावल, रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व विभिन्न हाउसिंग सोसायटियों के प्रतिनिधि, नजफगढ़ जोन के प्रतिनिधि मुख्य रुप से मौजूद रहे।

विस्‍तार से दी जानकारी 

दैनिक जागरण से बातचीत में द्वारका फोरम के उपाध्यक्ष एएस छतवाल बताया कि बैठक में लोगों के सवालों के जवाब देने के साथ निगम अधिकारियों ने नए तरीके से आनलाइन संपत्तिकर जमा करने के बारे में विस्तार से बताया। एक घंटे तक चली बैठक के अंत में निगम अधिकारियों ने हाउस टैक्स नया फार्म भी जारी भी कर दिया। अब द्वारकावासी ऑनलाइन और मैन्यूअल हाउस टैक्स जमा कर सकेंगे।

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना का संकट चल रहा है। ऐसी स्थिति में लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा घरों से ही रह कर ऑनलाइन काम को करने में दिलचस्‍पी दिखा रहे हैं। ताकि कोरोना के संक्रमण से बचे रहे। वहीं लगातार बढ़ते संक्रमण के कारण दिल्‍ली सरकार से लेकर केंद्र सरकार लोगों से बेवजह घर से निकलने से बचने कह रही है।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.