Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल: फेस्टिवल में बढ़ा लड़कियों में ट्रांसपेरेंट मेकओवर का क्रेज

इन दिनों युवतियों पर स्किन व लुक पॉजिटीविटी का जादू छाया हुआ है। लोग नेचुरल से दिखने वाले इस मेकओवर के ऑफिसों से लेकर पार्टियों तक के लिए पसंद कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 01:27 PM (IST)Updated: Wed, 07 Nov 2018 04:55 PM (IST)
लाइफस्टाइल: फेस्टिवल में बढ़ा लड़कियों में ट्रांसपेरेंट मेकओवर का क्रेज
लाइफस्टाइल: फेस्टिवल में बढ़ा लड़कियों में ट्रांसपेरेंट मेकओवर का क्रेज

प्रियंका दुबे मेहता, गुरुग्राम। इन दिनों युवतियों पर स्किन व लुक पॉजिटिविटी का जादू छाया हुआ है। लोग नेचुरल से दिखने वाले इस मेकओवर को ऑफिसों से लेकर पार्टियों तक के लिए पसंद कर रहे हैं। ऐसे में फेस्टिव सीजन में चेहरे पर मेकअप की परतें नहीं दिखेंगी। इस दीपावली लोग बदलते ट्रेंड के अनुसार ही अपने चेहरे के फीचर्स के अनुसार पारदर्शी मेकअप ही करवा रहे हैं। इसे दीपावली का ट्रांसपेरेंट मेकओवर भी कहा जा रहा है।

loksabha election banner

क्या है ट्रांसपेरेंट मेकओवर
इस मेकओवर में इस तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को इस्तेमाल में लाया जाता है जो कि स्किन टोन से मैच करते हुए रंगों में होते हैं। इसके अलावा इन प्रॉडक्ट्स का टेक्सचर भी लाइट होता है जिससे गर्मी में चेहरे पर किसी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचता। इस तरह का मेकओवर चेहरे के दाग धब्बों व अन्य निशानों को छुपाता है। इस मेकअप में केवल आइलाइनर व लिपस्टिक हाइलाइट होकर सामने आती है।

विशेषज्ञों की सलाह
मेकओवर एक्सपर्ट नुपुर गुप्ता का कहना है कि ट्रांसपेरेंट मेकअप को लगाने के लिए यह बात ध्यान में रखनी होती है कि पहले स्किन के टोन से मैच करते हुए ही प्रॉडक्ट लिए जाएं। मेकओवर आर्टिस्ट प्रिया ऑबरॉय के मुताबिक पहले फाउंडेशन लगाया जाना चाहिए व फिर लाइट रंग का फाउंडेशन बहुत कम मात्रा में अप्लाई किया जाना चाहिए। लिप्स पर न्यूट्रल लिप ग्लॉस या नेचुरल टोन लिपस्टिक के अलावा आंखों पर आइलाइनर की लाइन को न तो बहुत ज्यादा पतली करें, न ही बहुत मोटी।

मस्कारे पर विशेष फोकस
मस्कारे पर विशेष फोकस किया जाता है, ताकि आंखों की खूबसूरती को बढ़ाया जा सके। ट्रांसपेरेंट मेकओवर इस समय सबसे ज्यादा डिमांड में है। लोग रुटीन के अलावा इस तरह का मेकओवर दीपावली के फेस्टिव अवसर पर बेहद पसंद कर रहे हैं। मेकअप करने से पहले अपनी स्किन व उसके टोन के बारे में विशेषज्ञ से जरूर राय लेनी चाहिए नहीं तो कॉस्मेटिक्स के शेड्स ऊपर नीचे होने से मेकअप प्रभावी नहीं दिखेगा।

हर आयु वर्ग की युवतियां मेकअप टिप्स लेने भी आ रही हैं

- अमृता अरोड़ा, मेकओवर एक्सपर्ट, दिल्ली अब नेचुरल मेकओवर का जमाना आ गया। स्किन व लुक पॉजिटिविटी के प्रति जागरूकता आने के बाद अब युवतियां फेस्टिव मेकओवर को भी बेहद लाइट रख रही हैं।

मेकअप बस उतना जिससे कि चेहरे के फीचर्स न छुपें

फीचर्स को उभारने के लिए कुछ प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करके खूबसूरत लुक दिया जा रहा है जो कि इस त्योहार पर काफी पसंद किया जा रहा है। - नुपुर गप्ता, मेकओवर एक्सपर्ट, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.