Move to Jagran APP

अगवा कर करा देते थे युवकों का ऑपरेशन, किन्नरों ने कहा- हमारे समाज को कर रहे बदनाम

किन्नर समाज के प्रतिनिधियों ने उन पर लगाए गए आरोप को गलत बताया है। उन्होंने कहा ऐसे कई युवक हैं जो किन्नर का वेष बना बधाई मांग हमारे समाज को बदनाम कर रहे हैं।

By Edited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 07:34 PM (IST)Updated: Thu, 13 Sep 2018 09:01 PM (IST)
अगवा कर करा देते थे युवकों का ऑपरेशन, किन्नरों ने कहा- हमारे समाज को कर रहे बदनाम
अगवा कर करा देते थे युवकों का ऑपरेशन, किन्नरों ने कहा- हमारे समाज को कर रहे बदनाम

गुरुग्राम [जेएनएन]। ऑपरेशन करा दो युवकों को किन्नर बनाए जाने के आरोपों की जांच पुलिस ने शुरू कर दी हैै। प्राथमिक डॉक्टरी जांच में सामने आया है कि युवकों का ऑपरेशन किया गया है। पुलिस मेडिकल बोर्ड से भी आगे की जांच कराएगी। वहीं इस बात की भी जांच हो रही है कि ऑपरेशन मर्जी से कराया गया या नहीं।

prime article banner

हमारे समाज को बदनाम कर रहे हैं
इस बीच किन्नर समाज के प्रतिनिधियों ने उन पर लगाए गए आरोप को गलत बताया है। थाना प्रभारी सोहना सिटी से मिलकर उन्होंने कहा ऐसे कई युवक हैं जो किन्नर का वेष बना बधाई मांग हमारे समाज को बदनाम कर रहे हैं।

ऑपरेशन करा किन्नर बना दिया 
बता दें कि कस्बे के दो लड़कों के परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर एक किन्नर पर यह आरोप लगाया कि उनके बच्चों को ऑपरेशन करा किन्नर बना दिया गया। पुलिस को डेढ़ माह पहले शिकायत दी गई पर जांच नहीं की जा रही है। मंगलवार को मीडिया ने मामले को उछाला तो जांच शुरू हुई। दोनों युवक नाटक और रामलीला में महिला पात्र का रोल करते रहे हैं।

अगवा करने का आरोप
एक युवक आकाश का कहना है कि कुछ दिन पहले वो चुंगी नंबर एक पर झांकी निकालने का काम करने गया था जहां से किन्नर उसे अगवा कर ले गए। आरोप है कि रात को इंजेक्शन लगा बेहोश कर कर दिया। होश आया तो पता चला कि उसे किन्नर बना दिया गया है। उसने फोन पर अपनी मां को खबर दी। 

जारी हैं जांच 
थाना सोहना सिटी प्रभारी इंस्पेक्टर भारतेंद्र कुमार का कहना है कि शिकायत की जांच की जा रही है। राहुल, आकाश व उनके परिजनों से पूछताछ की है। आरोपी किन्नर सीमा व अन्य से भी पूछताछ की जा रही है। मेडिकल रिपोर्ट भी आ जाएगी। पूरी जांच के बाद ही पता चल पायेगा कि सच्चाई क्या है।  

बिजली बाई के नाम फेमस 
बता दें कि हाल ही में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे किन्नर को गिरफ्तार किया था जो सड़क पर काम करने वाले लोगों को अपना निशाना बनाता था। आरोपी किन्नर आम लोगों को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाता था और उनका प्राइवेट पार्ट काटकर उन्हें नपुंसक बना देता था।

बिजली बाई के नाम से फेसम
जहांगीरपुरी इलाके में आरोपी किन्नर को बिजली बाई के नाम से जाना जाता है। हाल ही में आरोपी किन्नर ने खजूरी खास इलाके में रहने वाले एक युवक को अपना निशाना बनाया था। उसने पहले युवक को अपने झांसे में फंसाया और फिर मौका पाकर उसका प्राइवेट पार्ट काट दिया।

तादाद बढ़ाने के लिए बनाते हैं नपुंसक
पुलिस की मानें तो आरोपी बिजली बाई किन्नरों की तादाद बढ़ाने के लिए आम लोगों को नपुंसक बनाता था। क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया था कि आशंका है कि किन्नर बिजली बाई कई लोगों को नपुंसक बना चुका है। पुलिस को छानबीन में यह भी पता चला कि आरोपी बिजली के खिलाफ पहले से 3 आपराधिक मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.