Move to Jagran APP

पंजाब में रविदास समाज के आंदोलन से रेल परिचालन पर असर, इस वजह से प्रदर्शन कर रहे हैं लोग

कोर्ट के आदेश पर तुगलकाबाद में श्री गुरु रविदास जी का मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पंजाब में हो रहे आंदोलन से रेल परिचालन भी बाधित हुआ है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 09:28 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 09:28 PM (IST)
पंजाब में रविदास समाज के आंदोलन से रेल परिचालन पर असर, इस वजह से प्रदर्शन कर रहे हैं लोग
पंजाब में रविदास समाज के आंदोलन से रेल परिचालन पर असर, इस वजह से प्रदर्शन कर रहे हैं लोग

नई दिल्ली, जेएनएन। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तुगलकाबाद में श्री गुरु रविदास जी का मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पंजाब में हो रहे आंदोलन से रेल परिचालन भी बाधित हुआ है। अबतक कोई ट्रेन रद तो नहीं हुई है, लेकिन कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है। वहीं, दिल्ली-अमृतसर शताब्दी, शान-ए-पंजाब और अमृतसर- नांगल डैम एक्सप्रेस ट्रेन लुधियाना से आगे नहीं जा सकी।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है। नई दिल्ली से मंगलवार सुबह रवाना हुई अमृतसर शताब्दी और शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस की यात्रा लुधियाना में ही समाप्त कर दी गई है। इस वजह से दोनों ट्रेनों की वापसी भी लुधियाना से हुई। इसी तरह से नांगल डैम-अमृतसर एक्सप्रेस को भी लुधियाना में रोकना पड़ा।

वहीं, कामख्या-श्री माता वैष्णो देवी कटरा और स्वराज एक्सप्रेस फिल्लौर, नकोदर, लोहिया खास, जालंधर सिटी, पठानकोट के रास्ते चलाया गया। कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस और पठनकोट-पुरानी दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस के मार्ग में भी बदलाव करके इसे फिल्लौर, नकोदर, लोहिया खास, जालंधर सिटी के रास्ते चलाया गया।

शताब्दी व शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को लुधियाना से आगे नहीं जाने और कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे में उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि पंजाब में आंदोलन पर रेल अधिकारी पूरी नजर रख रहे हैं। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर कोई कदम उठाया जाएगा।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.