Move to Jagran APP

पीएनबी में दो गार्डों की हत्‍या में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार

सेक्टर 19 में हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 11:56 PM (IST)Updated: Tue, 25 Sep 2018 11:56 PM (IST)
पीएनबी में दो गार्डों की हत्‍या में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार
पीएनबी में दो गार्डों की हत्‍या में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा। सेक्टर-1 स्थित पंजाब नेशनल बैंक में बृहस्पतिवार रात दो गार्डों की हत्या कर लूट की कोशिश करने वाले तीन बदमाशों को मंगलवार देर रात पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। सेक्टर 19 में हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। उनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरोपितों के पास से दो अवैध असलहे सहित अन्य सामान बरामद हुए है।

loksabha election banner

एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने कहा कि पूछताछ में पता लगा है कि कुल पांच बदमाशों ने मिलकर वारदात को अंजाम दिया था। घटना में शामिल दो बदमाश अभी फरार है। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है। जिन दो बदमाशों को गोली लगी है उनकी पहचान आकिल और दिनेश के रूप में हुई। आकिल डीएनडी किनारे शनि मंदिर के पास झुग्गी में और दिनेश सेक्टर 4 स्थित झुग्गी झोपड़ी में रहता है।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पता लगा है कि वारदात के दौरान ऑटो से कुल पांच बदमाश मौके पर पहुंचे थे। पीछे के रास्ते सीढ़ी लगाकर बैंक परिसर में तीन बदमाश प्रवेश किये। इसमें से दो ही बदमाश बैंक के अंदर गए थे। एक बदमाश सीढ़ी के पास ही खड़ा था। एक ने मृतक सुरक्षा गार्ड की ही वर्दी पहन ली थी।

एसएसपी ने बताया कि वारदात को अंजाम देने जब बदमाश पहुंचे तो दोनों सुरक्षा गार्ड लाइट बंद कर गार्ड रूम में सो रहे थे। इस दौरान बेहोस करने के लिए एक गार्ड के सिर पर पहले एक बदमाश ने लाठी मारी। जिस पर चारों तरफ खून फैल गया और दूसरा बदमाश उठ गया। जिसके बाद फिर दूसरे गार्ड के सिर पर भी बदमाशों ने लाठी मारकर घटना को अंजाम देना बताया है। वारदात के दौरान दो बदमाश बैंक के बाहर मौजूद थे, उसमें एक ऑटो में बैठा हुआ था।

एसएसपी ने कहा कि जो तीन बदमाश बैंक परिसर में पहुंचे थे उसमें से ही दो बदमाशों को मुठभेड़ में गोली लगी है और उन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। चेकिंग के दौरान कोतवाली सेक्टर 20 पुलिस से इन बदमाशों की मुठभेड़ हुई है। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

गुरुवार रात हुई थी वारदात

सेक्टर 1 स्थित पंजाब नैशनल बैंक की सुरक्षा में बृहस्पतिवार रात दिल्ली स्थित कौशल सेक्युरिटी कंपनी के दो गार्ड भोजपुर बिहार निवासी 45 वर्षीय मुद्रिका प्रसाद और करहल मैनपुरी निवासी 40 वर्षीय मुकेश तैनात थे। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े सात बजे बैंक का माली पहुंचा तो गेट नहीं खुला।

काफी प्रयास के बाद गेट नही खुलने पर उसने बैंक मैनेजर परवेन्द्र कुमार को जानकारी दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे बैंक मैनेजर सहित अन्य लोग गेट से जब अंदर पहुंचे तो दोनों गार्डों का शव गार्ड रूम में ही खून से लथपथ पड़ा है। बैंक के स्ट्रांग रूम के रोशनदान को भी तोड़ने की कोशिश की गई थी, हालांकि स्ट्रांग रूम को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

बैंक परिसर में घुसे तीन बदमाशों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई थी। जिसमें दो बदमाश बैंक के अंदर दिखे थे। उसमें से एक सुरक्षा गार्ड की वर्दी में था। फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.