मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। पूर्वी जिला में पुलिस ने लूट, झपटमारी और चोरी का सामान खरीदने वाले एक दंपती को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दंपती के साथ एक झपटमार को भी दबोचा है। आरोपितों की पहचान दिलबर सिंह, (35), उसकी पत्नी किरण (30) और सूरज (23) के रूप में हुई है। इनके पास से 46 मोबाइल और चोरी की एक बाइक बरामद हुई है।

पुलिस की मानें तो दिलबर शातिर अपराधी है। वह चोरी और लूटपाट के सामान खरीदने के साथ-साथ अवैध शराब की तस्करी भी करता था। उसके खिलाफ हत्या, लूटपाट, शराब तस्करी सहित कुल नौ मामले दर्ज हैं। पुलिस उपायुक्त जसमीत सिंह ने बताया कि स्पेशल स्टाफ में तैनात इंस्पेक्टर सतेंदर खारी के नेतृत्व में एसआइ केके शर्मा, एएसआइ जोगिंदर ढाका आदि की टीम को सूचना मिली कि कल्याणपुरी में रहने वाली एक महिला बदमाशों से चोरी के मोबाइल खरीदती है।

सूचना के बाद पुलिस ने जानकारी जुटानी शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने किरण, उसके पति दिलबर को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सामान बेचने पहुंचा झपटमार सूरज भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दंपती की निशानदेही पर मोबाइल बरामद किए गए।

वहीं सूरज के पास से एक चोरी की अपाचे बाइक बरामद हुई। इसी बाइक से वह लूटपाट, चोरी और झपटमारी की वारदात को अंजाम देता था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि किरण और दिलबर के संपर्क में दिल्ली-एनसीआर के कई बदमाश हैं। इनसे दोनों सामान खरीदते थे। इनमें अधिकतर मोबाइल ही थे। मोबाइल को दुकानों में बेच दिया जाता था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप