नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सनलाइट कॉलोनी थाना पुलिस ने दिल्ली से वाहन चोरी कर मेरठ में बेचने वाले दो आरोपितों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से एक बाइक और चाकू बरामद किया गया। आरोपितों की पहचान दिलशाद और मोहम्मद दीनू के रूप में की गई है। पुलिस उपायुक्त राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया कि सोमवार रात को गश्त के दौरान भोगल फ्लाईओवर के पास दो संदिग्ध युवकों को पुलिस टीम ने जांच के लिए रोका। इस दौरान युवक पुलिस टीम से बचकर भागने का प्रयास करने लगे तो पुलिस टीम ने पीछा कर गिरफ्तार कर लिया।

जांच के दौरान सामने आया कि युवक दिल्ली से बाइक चोरी कर भाग रहे थे। आरोपितों ने बताया कि दोनों आरोपित मेरठ के रहने वाले हैं। आरोपित दिल्ली आकर वाहन चोरी कर मेरठ में बेच देते थे। बरामद की गई बाइक लाजपत नगर से चोरी की थी।

वहीं ओखला औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस ने तमंचे के साथ एक वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपित की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की तीन मोटरसाइकिल व एक ऑटो बरामद किया है। आरोपित की पहचान सराय कालेखां निवासी टीपू सुल्तान उर्फ सोनू के रूप में हुई है। उसने पूछताछ में बताया कि वह ऑटो बेचने ओखला में आया था लेकिन कीमत सही न मिलने पर ऑटो नहीं बिक पाई। वह सुनसान इलाकों में खड़ी बाइक और ऑटो चोरी कर सस्ते दामों में बेच देता था।

गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन के पास पिकेट लगाकर चेकिंग कर रहे कांस्टेबल धरम, हरीश व परम ने ऑटो बेचने आए युवक को रोककर पूछताछ की तो वह ऑटो के कागजात नहीं दिखा पाया। बाद में ओखला चौकी के इंचार्ज एसआइ मनोज भास्कर, एसआइ कुमार आदि ने पूछताछ की तो पता चला कि आरोपित पहले भी चोरी के पांच मामलों में शामिल रह चुका है।

शराब तस्करी कर रहीं दो महिलाएं गिरफ्तार

वहीं, अवैध शराब की तस्करी कर रहीं दो महिलाओं को दक्षिण-पूर्वी दिल्ली पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया। आरोपितों के पास से 235 पव्वे देशी शराब बरामद की गई है। आरोपित मीरा जुगनू को ओखला औद्योगिक क्षेत्र और विमला को गो¨वदपुरी थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके खिलाफ दिल्ली एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह फरीदाबाद से शराब लाकर दिल्ली में महंगे दामों में बेचती थीं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस