Move to Jagran APP

बदमाशों ने पुलिसकर्मी बन कारीगर से मांगा बिल और फिर ले उड़े आठ लाख के गहने

पीड़ित कारीगर दिपांकर धुलिया ने मंदिर मार्ग थाना पुलिस को बताया कि वह करोलबाग का रहने वाला है। वह दिल्ली के कई बड़े ज्वेलर्स के लिए आभूषण बनाने का काम करते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 03:57 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 03:57 PM (IST)
बदमाशों ने पुलिसकर्मी बन कारीगर से मांगा बिल और फिर ले उड़े आठ लाख के गहने
बदमाशों ने पुलिसकर्मी बन कारीगर से मांगा बिल और फिर ले उड़े आठ लाख के गहने

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। नई दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में तीन बदमाशों ने पुलिसकर्मी बनकर एक कारीगर से चेकिंग के बहाने आठ लाख रुपये के जेवरात ठग लिये। बदमाशों ने जेवरात से भरा बैग अपने कब्जे में लेकर व्यापारी को उससे संबंधित कागजात लाकर दिखाने के बहाने घर भेज दिया। कुछ देर बाद जब वह दस्तावेज लेकर पहुंचा तो आरोपित फरार हो चुके थे।

loksabha election banner

कई बड़े ज्‍वेलर्स के लिए करते हैं काम

पीड़ित कारीगर दिपांकर धुलिया ने मंदिर मार्ग थाना पुलिस को बताया कि वह करोलबाग का रहने वाला है। वह दिल्ली के कई बड़े ज्वेलर्स के लिए आभूषण बनाने का काम करते हैं। ज्वेलर्स के पास जाने के लिए वह एक ही ऑटो का इस्तेमाल करते हैं। शुक्रवार दोपहर वह ऑटो रिक्शा से खानपुर के एक ज्वेलर से करीब 20 तोला कच्चा सोना लेकर आभूषण बनाने के लिए करोलबाग स्थित अपनी दुकान पर जा रहे थे।

शहीद भगत सिंह मार्ग पर ओवरटेक कर रोका

वह जैसे ही शहीद भगत सिंह मार्ग पर पहुंचे तो बाइक सवार दो बदमाशों ने ऑटो को ओवरटेक कर रोक लिया और खुद को पुलिस वाला बताकर पूछताछ करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने पुलिस के वर्दी भी नहीं पहनी हुई थी। जब ऑटो चालक ने विरोध जताया तो दोनों आरोपितों ने पुलिस का रौब दिखाते हुए उसे डांट कर चुप करा दिया।

बदमाशों ने मांगा सोने का बिल

बैग में सोना देखकर बदमाशों ने पूछा कि सोने का बिल कहां है? दिपांकर ने कहा कि बिल उनके पास नहीं है, क्योंकि वह सोने से गहने बनाने का काम करता है। इसमें बिल की जरूरत नहीं होती। तभी एक और बदमाश वहां आ गया। बदमाशों ने उसे अधिकारी बताया। आते ही उसने भी बिल मांगा व बैग को अपने हवाले ले लिया। बैग में आठ लाख रुपये मूल्य का सोना के साथ ही साढ़े चार लाख का एक चेक भी था।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरो को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.