नई दिल्ली, एएनआइ। China Coronavirus: इनसान से इनसान में फैल रही घातक बीमारी कोरोनावायरस (coronavirus) के मद्देनजर चीन से आने वाले यात्रियों की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच की जा रही है। चीन से भारत आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें बाहर जाने दिया जा रहा है। बता दें कि चीन में रहस्यमयी बीमारी से तेजी से फैल रही है। इसकी वजह से अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोनावायरस वायरस से लोग दहशत में हैं। भारत भी इसको लेकर एतियात बरत रहा है। मंगलवार को इसी वजह से आइजीआइ एयरपोर्ट पर सुरक्षा अधिकारी सतकर्ता बरत रहे हैं। चीन से आने वाले हर यात्री आईजीआइ एयरपोर्ट पर जांच हो रही है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी


चीन के वुहान में कोरोनावायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से नागरिक उड्डयन मंत्रालय को एडवाइजरी जारी की है। मंत्रालय ने कहा है कि चीन से आने वाले यात्रियों की जांच की जाए। इसके लिए दिल्ली, कोलकाता और मुंबई एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। परिवार कल्याण मंत्रालय के एडवाइजरी के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की जांच के आदेश दिए हैं।

 

चीन समेत चार देशों में फैली है बीमारी 

बता दें कि चीन में कोरोनावायरस आदमी से आदमी के बीच फैल रही है। चीन ने सोमवार बताया कि इस रहस्यमयी बीमारी से चार लोगों की जान जा चुकी है। चीन में 200 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। यह वायरस वुहान के बाद चीन के अन्य शहरों में भी फैल रहा है। बताया जा रहा है कि यह वायरस चीन के अलावा जापान, थाईलैंड और दक्षिण कोरिया में फैल रहा है। इस बीमारी से लोगों को सांस लेने संबंधी परेशानी होने लगती है।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस